Advertisement
trendingPhotos2083909
photoDetails1hindi

Bone health: कमजोर हड्डियों में जान डाल देंगे ये फूड्स, प्रोटीन-कैल्शियम की कभी नहीं होगी कमी

बढ़ती उम्र के साथ-साथ हड्डियां काफी कमजोर होने लगती है शरीर का पूरा वजन हड्डियों के ढांचे पर टिका होता है और ये शरीर को जोड़े रखने का काम करता है. शरीर को सहारा और आकार देने के लिए हड्डियों का बहुत बड़ा काम होता है. अगर आपकी हड्डियां बेजान हो गई हैं तो आपको कुछ फूड्स का सेवन करना बेहद ही जरूरी होता है.

 

फैटी मछली

1/5
फैटी मछली

हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए हेल्दी खान-पान का होना बेहद ही जरूरी होता है. हड्डियों में खराबी आने पर कई तरह की समस्या देखने को मिलती है. फैटी मछली का सेवन आपको करना चाहिए. इससे आपको भरपूर कैल्शियम मिलेगा.

दूध

2/5
दूध

दूध का सेवन आपको रोजाना करना चाहिए. इसके सेवन से आपकी हड्डियां काफी मजबूत होती है. आपके शरीर को एकदम फिट रखने के लिए काफी जरूरी है.

 

ब्रोकली और हरी सब्जियां

3/5
ब्रोकली और हरी सब्जियां

ब्रोकली और हरी सब्जियां आपके शरीर को फिट और बीमारियों से दूर रखने के लिए ये काफी जरूरी होता है. ऑस्टियोपोरोसिस के जोखिम को कम करने के लिए काफी मददगार साबित होता है.

बीन्स और फलियां

4/5
बीन्स और फलियां

बीन्स और फलियां आपकी हड्डियों के लिए बेहद ही जरूरी होता है. किडनी को ठीक रखने के लिए भी ये काफी जरूरी होता है. कैल्शियम, मैग्नीशियम से ये भरपूर होता है.

अंडे

5/5
अंडे

अंडे भी आपको खाने चाहिए. ये आपके शरीर के लिए काफी जरूरी होता है. अंडे प्रोटीन का भी अच्छा स्रोत माना जाता है.   

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़