Partner आपसे बातें छिपाने लगी है तो ध्यान में रखें ये Golden Rule, फिर शेयर करेगी सभी Secrets
Advertisement
trendingNow1868172

Partner आपसे बातें छिपाने लगी है तो ध्यान में रखें ये Golden Rule, फिर शेयर करेगी सभी Secrets

अगर आपको लगता है आपके रिश्ते (Relationship) में दूरी आने लगी है और पार्टनर (Partner) आपसे बातें छिपाने लगा है तो आपको खुद को भी थोड़ा बदलना होगा. पार्टनर से कुछ वादे (Love Promises) करके रिश्ते में फिर से भरोसा जगा लेना बेहतर रहेगा.

पार्टनर के सीक्रेट जानने के लिए अपनाएं गोल्डन रूल

नई दिल्ली: किसी भी रिश्ते (Relationship) में एक-दूसरे के लिए सम्मान और प्यार का होना बहुत जरूरी है. कई बार समय की कमी और आपसी अंडरस्टैंडिंग (Mutual Understanding) कम होने पर पार्टनर्स में दूरी आने लगती है और वे एक-दूसरे से कटने लग जाते हैं. कभी एक-दूसरे के 24 घंटों की जानकारी रखने वाले कपल (Couple) एक-दूसरे के साथ 5 मिनट बिताने में भी घबराने लग जाते हैं.

  1. रिश्ते में दूरी आ रही है तो पार्टनर से करें कुछ वादे
  2. उन्हें भरोसा दिलाएं कि आप हमेशा साथ हैं
  3. पार्टनर के दिल की बातें जाननी हैं तो जाहिर करें अपना प्यार

अगर आपको भी लगता है कि आपका पार्टनर (Partner) आपसे बातें छिपाने लगा है तो ये गोल्डन रूल (Golden Rule Of Relationship) आपके काम आ सकता है.

वादों से मिटेगी दूरी

रिश्ते (Relationship) में होने के दौरान ज्यादातर कपल (Couple) एक-दूसरे से हर बात शेयर करने लग जाते हैं. उन्हें एक-दूसरे के परिजनों और दोस्तों से लेकर ऑफिस तक की सभी बातें मालूम होती हैं. लेकिन कई बार दोनों में से कोई एक पार्टनर (Partner) दूसरे से कटने लग जाता है. कभी पल-पल की बातें बताने वाला वही पार्टनर जरूरी बातों को भी अनदेखा कर देता है. इसकी कई वजहें हो सकती हैं. लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर फिर से आपको अपने दिल और दिमाग की सभी बातें बताना शुरू कर दे तो उससे कुछ वादे (Love Promises) करें.

यह भी पढ़ें- एक-दूसरे से करें ये वादे, खुशियां और प्यार रहेगा बरकरार

साथ निभाने का वादा

अगर आपका पार्टनर (Partner) आपसे बातें छिपाने लगा है तो उससे इस बारे में बात करें. अपने पार्टनर को भरोसा दिलाएं कि आप हर स्थिति में उसके साथ हैं (I'm With You) और कभी साथ नहीं छोड़ेंगे. उन्हें यकीन दिलाएं कि उनके सीक्रेट्स (Secrets) आपके पास सेफ हैं.

हमेशा प्यार करने का वादा

अगर आपका पार्टनर (Partner) कोई गलती करने के बाद आपसे दूरी बना लेता है तो उससे वादा करें कि कोई भी गलती आपके प्यार से ज्यादा बड़ी नहीं है. आप हर कदम पर उनके साथ हें और किसी भी बात को जानकर आप बदल नहीं जाएंगे. उनसे वादा करिए कि आप हर स्थिति में उनसे प्यार करते रहेंगे (I Love You) और वक्त के साथ आपका रिश्ता (Relationship) और विश्वास मजबूत होता जाएगा.

यह भी पढ़ें- दिल टूटने के बाद गाने सुनकर भी आते हैं आंसू, जानिए इसकी वजह

समस्या को सुलझाने का वादा

अपने पार्टनर पर शक करने या उन्हें जज (Judge) करने के बजाय उन्हें भरोसा दिलाएं कि आपके पास उनकी हर समस्या का समाधान है. कई बार आपस में बात करने से भी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन निकल आता है. हो सकता है कि पार्टनर को लगता हो कि आप उनकी समस्याओं को हल नहीं करते हैं और इसीलिए वे बातें छिपाने लगे हों.

यह भी पढ़ें- Office में Boss या Colleague से लड़ाई हो गई है? Stress लेने के बजाय आजमाएं ये कारगर उपाय

बात जानने पर न करें गुस्सा

जब पार्टनर आपसे कोई बात शेयर कर रहे हों तो हो सकता है कि आपको किसी बात पर गुस्सा आ जाए. लेकिन अगर पार्टनर परेशान है तो उसी वक्त अपना गुस्सा जाहिर करने के बजाय उनकी बात को ध्यान से सुनें और समझें. आपस में डिस्कशन करें और फिर उस बात का कोई सॉल्यूशन निकालें.

रिश्ते में कभी-कभी 'नो सीक्रेट पॉलिसी' (No Secret Policy) को अपनाना बहुत जरूरी होता है. इससे आप दोनों को ही एक-दूसरे को जानने-समझने में मदद मिलेगी और आप ज्यादा करीब आ जाएंगे.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news