Partner को मिस कर रहे हैं तो आपकी 'Video Date' को हिट बनाएंगे ये टिप्स

वर्चुअल डेट (Virtual Date) बेशक आपकी रेगुलर डेट की बराबरी नहीं कर सकता है पर अपने पार्टनर से न मिल पाने वाले आपके दर्द को कुछ कम तो कर ही सकता है. इसके जरिए आप अपनी वीडियो कॉल को मजेदार बना सकते हैं.

Partner को मिस कर रहे हैं तो आपकी 'Video Date' को हिट बनाएंगे ये टिप्स
वर्चुअल डेट से आएगी बहार

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया था. इस दौरान कोई भी अनिवार्य काम न होने की स्थिति में घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी. जहां यह समय ज्यादातर शादीशुदा जोड़ों के लिए एक वरदान साबित हुआ था, वहीं सिंगल्स (Singles) के लिए काफी मुसीबत भरा दौर था. अब भले ही सरकार की तरफ से लॉकडाउन में कोताही बढ़ा दी गई है और लगभग सब कुछ खुल भी चुका है पर लोग अपने विवेक से सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पूरा पालन कर रहे हैं. ऐसे दौर में अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप (Long Distance Relationship) में हैं तो अब भी शायद ट्रैवल करने में थोड़ा हिचकिचा रहे होंगे.

कोरोना ने बढ़ाई दूरी
कोरोना वायरस ने रिश्तों पर काफी गहरा असर डाला है. यह असर उन लोगों पर ज्यादा देखने को मिल रहा है, जो लॉकडाउन से कुछ समय पहले ही रिश्ते में आए थे या डेटिंग ऐप्स (Dating Apps) के जरिए एक-दूसरे से मिला करते थे. अगर आप या आपका कोई जानने वाला भी कोरोना वायरस की वजह से डेट पर नहीं जा पा रहे है तो आज जानिए 'वर्चुअल डेट' (Virtual Date) का कॉन्सेप्ट. यह बेशक आपकी रेगुलर डेट (Regular date) की बराबरी नहीं कर सकता है पर अपने पार्टनर (Partner) से न मिल पाने वाले आपके दर्द को कुछ कम तो कर ही सकता है. इसके जरिए आप अपनी वीडियो कॉल (Video Call) को मजेदार बना सकते हैं और रिश्ते में आया यह छोटा सा बदलाव भी आप दोनों के लिए काफी खुशनुमा साबित हो सकता है.

ये भी पढ़ें- खट्टा-मीठा इश्क: हर Couple के बीच जरूर होनी चाहिए ये लड़ाइयां

क्या है वर्चुअल डेट
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले ज्यादातर कपल्स वीडियो कॉल्स के जरिए एक-दूसरे से कनेक्टेड रहते हैं. एक शहर या राज्य में रहने वाले कपल्स को भी कोरोना वायरस की वजह से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वालों की तरह ही रहना पड़ा. अगर आप भी अपने पार्टनर या करीबियों से वीडियो कॉल के जरिए संवाद करते हैं तो अब इसे बदल दीजिए एक प्रॉपर (Proper) डेट में. अपनी वर्चुअल डेट को यादगार बनाने के लिए हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं. तो देर किस बात की! अपने पार्टनर के साथ आज की वीडियो कॉल का टाइम फिक्स करके अपनी डेट की तैयारी शुरू कर दीजिए. मजा दोगुना करने के लिए उन्हें भी इस स्पेशल डेट (Special Date) के नियम जरूर समझा दीजिएगा.

वर्चुअल डेट टिप्स (Virtual Date Tips)
इन टिप्स की मदद से आप अपनी वर्चुअल डेट का प्लान बना सकती हैं-
1. वीडियो कॉल शुरू करने से पहले सामान्य कॉल कर पार्टनर को वर्चुअल डेट की थीम बता दीजिए. इससे उन्हें भी अपनी तैयारी करने का समय मिल जाएगा.
2. यह कोई आम कॉल नहीं, बल्कि आपकी डेट है. इसलिए इसके लिए आपको बिल्कुल वैसे ही तैयार होना होगा, जैसा पार्टनर के साथ बाहर जाते समय होती हैं. डेट को शानदार बनाने के लिए अपनी पसंदीदा ड्रेस पहनिए और बढ़िया सा मेकअप करिए.

ये भी पढ़ें- इन Love Tips की मदद से Couple के रिश्ते में आ रही दरार होगी कम

3. अगर डेट को बेहद खास बनाना चाहती हैं तो दोनों तरफ टेबल-चेयर्स भी होने चाहिए. टेबल पर कैंडल्स (Candles) के साथ अपनी पसंद का खाना, कॉफी या ड्रिंक्स सजाकर तैयारी पूरी कर लीजिए.
4. वीडियो कॉल के दौरान अपने नेटवर्क का खास ख्याल रखें. कई बार नेटवर्क खराब होने की वजह से मूड ऑफ हो जाता है. हमें यकीन है कि आप दोनों अपनी पहली वर्चुअल डेट को फ्लॉप नहीं करना चाहेंगे.
5. आप चाहें तो इस डेट पर ऑनलाइन गेम्स भी खेल सकते हैं. इसके लिए आप चाहें तो पहले से ही कुछ सवाल तैयार कर सकते हैं, जो एक-दूसरे से पूछने के काम आएंगे या ट्रुथ एंड डेयर (Truth & Dare) भी खेल सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- अगर डेटिंग पर जा रहे हों तो इस बात का रखें खास ख्‍याल

 

6. अगर आप दोनों अपनी मूवी डेट्स मिस कर रहे हैं तो इस डेट के लिए किसी मूवी का प्लान भी बना सकते हैं. 
7. आप दोनों एक-दूसरे से मिल नहीं पा रहे हैं तो जाहिर है कि एक-दूसरे को काफी मिस भी कर रहे होंगे. इस डेट के लिए कुकिंग या रीडिंग जैसी कोई एक्टिविटी (Activity) भी प्लान कर सकते हैं, जो आप आमतौर पर एक-दूसरे के साथ करना पसंद करते थे.

लाइफस्टाइल से जुड़े ऐसे ही लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें