Relationship Tips: Partner नाराज है तो इस तरह से बोलें Sorry, मिनटों में मिल जाएगी माफी
Advertisement
trendingNow1875333

Relationship Tips: Partner नाराज है तो इस तरह से बोलें Sorry, मिनटों में मिल जाएगी माफी

रिश्ते (Relationship) में प्यार और सम्मान के साथ ही माफी (Forgiveness) की भी काफी अहमियत होती है. अगर आपसे कोई गलती हो गई है और आप दिल से माफी मांगना चाहते हैं तो सॉरी (Sorry) कहने का अंदाज बदल दें. उसके बाद पार्टनर (Partner) आपसे 1 मिनट भी नाराज नहीं रह पाएगा.

पार्टनर से माफी कैसे मांगें

नई दिल्ली: रिश्ता डेटिंग (Dating) का हो या शादी का, कई बार जाने-अनजाने लोगों से कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जिनकी वजह से आपस में अनबन हो जाती है. रिश्ते (Relationship) में हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि दोस्ती, प्यार, सम्मान, आपसी समझ और बराबरी के साथ ही माफी (Forgiveness) भी बहुत जरूरी होती है. कोई भी छोटी-बड़ी गलती हो जाने पर पार्टनर से माफी (Sorry) जरूर मांगें.

  1. गलती हो जाने पर माफी मांगने से न झिझकें
  2. सीख लीजिए सॉरी बोलने के नए तरीके
  3. मिनटों में दूर हो जाएगी नाराजगी

सबको आनी चाहिए माफी मांगने की कला

इसमें कोई शक नहीं है कि माफी मांगना एक कला (Art Of Saying Sorry) है और सभी को इसमें एक्सपर्ट होना चाहिए. माफी मांगने से कोई छोटा या बड़ा नहीं हो जाता है लेकिन एक 'सॉरी' (Sorry) आपके रिश्ते को सुधार जरूर सकती है. अगर आपका पार्टनर (Partner) आपसे नाराज है तो इस बार उनसे अलग अंदाज में माफी मांगें. उसके बाद वे आपसे एक पल के लिए भी नाराज नहीं रह पाएंगे.

यह भी पढ़ें- Relationship Tips: लड़ाई के बाद भी Partner से न कहें ऐसी बातें, बढ़ जाएगी आपसी दरार

लेटर से बढ़ेगा अपनापन

कई बार हम अपने जज्बातों को बोलकर व्यक्त करने के बजाय लिखकर बेहतर तरीके से कह पाते हैं. अगर आप पार्टनर से दिल से माफी मांगना चाहते हैं तो उनके लिए एक लेटर (Letter) लिखें. आप चाहें तो कोई कहानी या कविता भी लिख सकते हैं. इससे आप न सिर्फ अपने दिल की बात को उन तक पहुंचा देंगे, बल्कि वे काफी स्पेशल भी फील करेंगे.

सरप्राइज से बदलें मूड

कई बार माहौल को थोड़ा बदलने से भी चीजों को ठीक करने में मदद मिलती है. अगर आप चाहते हैं कि पार्टनर (Partner) आपको माफ करने के साथ ही उस गलती को भुला भी दे तो उनके लिए कोई सरप्राइज प्लान करें. आप चाहें तो उन्हें कहीं डेट पर ले जा सकते हैं या उनके लिए उनकी पसंद की कोई चीज ले आइए.

यह भी पढ़ें- दिल टूटने के बाद गाने सुनकर भी आते हैं आंसू, जानिए इसकी वजह

सीक्रेट नोट में भर दें प्यार

लंच बॉक्स, लैपटॉप बैग या तकिए के नीचे सीक्रेट नोट (Secret Note) रखने की ट्रिक पुरानी बेशक है लेकिन आज भी कारगर है. अगर पार्टनर आपसे नाराज है तो उनके आस-पास एक सीक्रेट नोट छिपा दें. जब भी उनकी नजर उस पर पड़ेगी, वे न सिर्फ मुस्कुरा उठेंगे बल्कि आपकी गलती को भी तुरंत भूल जाएंगे.

खाने से जीतें दिल

इसमें कोई दोराय नहीं है कि अच्छा खाना किसी का भी मूड ठीक कर सकता है. अगर आपके और पार्टनर के बीच कोई अनबन हो गई है और आप चीजों को सॉर्ट आउट (Sort Out) करना चाहते हैं तो उनके लिए उनकी पसंदीदा डिश बना लें. वे यकीनन बहुत खुश हो जाएंगे और आपको माफ भी कर देंगे.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news