रिश्ते से कभी खत्म नहीं होगा रोमांस का जादू, कम बजट में पार्टनर के साथ ऐसे करें डेट प्लान
Advertisement
trendingNow12263649

रिश्ते से कभी खत्म नहीं होगा रोमांस का जादू, कम बजट में पार्टनर के साथ ऐसे करें डेट प्लान

How To Make Relationship Work: रिश्ता जुड़ने के बाद इसे संभाले रखना और खूबसूरत बनाए रखने के लिए दोनों पार्टनर का बराबर एफर्ट करना जरूरी होता है. यदि सालों बाद भी रिश्ते को नया बनाए रखना है तो छोटी-छोटी चीजों को करते रहना जरूरी है जो कपल्स अपने रिश्ते के शुरुआती दिनों में एक-दूसरे को इंप्रेस करने के लिए करते हैं. इसके लिए आप साथ में डेट भी प्लान कर सकते हैं.

रिश्ते से कभी खत्म नहीं होगा रोमांस का जादू, कम बजट में पार्टनर के साथ ऐसे करें डेट प्लान

पार्टनर के साथ स्पेशल मूवमेंट बिताने के लिए हमेशा महंगे रेस्टोरेंट या मूवी डेट जरूरी नहीं है. कम बजट में भी आप अपने साथी के साथ मजेदार और रोमांटिक डेट प्लान कर सकते हैं.  इस लेख में आप इसके लिए आइडिया ले सकते हैं. यहां हम आपको कम बजट और कम एफर्ट वाले ऐसे डेट प्लान बता रहे हैं जो आपके रिश्ते में प्यार को कभी कम नहीं पड़ने देंगे. 

पार्क में पिकनिक
 

किसी खूबसूरत पार्क में जाकर पिकनिक मनाएं. घर से ही अपनी पसंद का आलू चाट, सैंडविच या पास्ता जैसा कुछ आसान खाना बनाकर ले जाएं. साथ में एक मेट लेकर जाएं और पेड़ों के नीचे बैठकर बातें करें, हंसे और खाने का मजा लें. शाम के समय पार्क के नजदीक कोई तालाब हो तो वहां घूमना भी अच्छा रहेगा. ये पिकनिक आपके रिश्ते में नयापन लाएगी और आप दोनों को एक दूसरे के साथ खुलकर बात करने का मौका भी मिलेगा.

घर पर गेम नाइट

अगर मौसम खराब है या बाहर निकलने का मन नहीं है तो घर पर ही गेम नाइट प्लान कर सकते हैं. अपने पसंदीदा बोर्ड गेम निकालें या फिर ऑनलाइन कोई गेम साथ में खेलें. आप वीडियो गेम खेलने के शौकीन हैं तो वो भी खेल सकते हैं. हल्का मसाला चाय या कॉफी बनाएं और कुछ पॉपकॉर्न साथ में रख लें. हारने वाले को कोई प्यारी सी चीज करने का वादा लेकर खेल को और मजेदार बना सकते हैं. 

घर पर स्पा डे

घर पर ही एक दूसरे को स्पा का मजा दें. आप एक दूसरे की मालिश कर सकते हैं या फिर फेस पैक लगा सकते हैं. इसके लिए आप घर पर ही चीनी, शहद और जैतून के तेल से स्क्रब बना सकते हैं. सुगंधित मोमबत्ती जलाएं और रिलैक्सिंग म्यूजिक लगाएं. ये ना सिर्फ आपको तनाव दूर करने में मदद करेगा बल्कि आप दोनों को एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बिताने का भी मौका देगा.

इसे भी पढ़ें- Divorce: पति-पत्नी के बीच इन 5 कारणों से होते हैं सबसे ज्यादा तलाक, तीसरी वजह के चपेट में हैं ज्यादातर जोड़े

स्टार्गेजिंग
 

रोमांटिक शाम के लिए शहर से दूर किसी खुले मैदान में जाएं जहां रात का साफ दिखाई देता हो. लेटे हुए एक दूसरे का हाथ थाम कर आसमान में टिमटिमाते तारों को देखें. आप किसी ऐप की मदद से आसमान में दिखने वाले नक्षत्रों के बारे में भी जान सकते हैं. शांत वातावरण और आसमान की खूबसूरती आपकी डेट को यादगार बना देगी. इसके लिए आप अपने घर की छत का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

कैंडल नाइट डिनर

कैंडल नाइट डिनर सिर्फ फैंसी रेस्टॉरेंट में ही नहीं बल्कि घर पर भी आप अपने पार्टनर के साथ कर सकते हैं. रूम को सेंटेड कैंडल्स और फैरी लाइट्स से सजाएं,और लाइट म्यूजिक के साथ अपने फेवरेट फूड्स को अपने पार्टनर के साथ इंजॉय करें.

Trending news