ये 5 चीजें करके आदमी खुद ही खा जाता है परिवार की खुशियां, प्रेमानंद महाराज ने दिए रिलेशनशिप टिप्स
Advertisement
trendingNow12395443

ये 5 चीजें करके आदमी खुद ही खा जाता है परिवार की खुशियां, प्रेमानंद महाराज ने दिए रिलेशनशिप टिप्स

Premanand Maharaj Marriage Tips: शादीशुदा जिंदगी में खुश रहना है तो प्रेमानंद महाराज की बताई इन 5 गलतियों को करने बचें. 

ये 5 चीजें करके आदमी खुद ही खा जाता है परिवार की खुशियां, प्रेमानंद महाराज ने दिए रिलेशनशिप टिप्स

What A Married Man Should Never Do: वृंदावन के प्रेमानंद जी महाराज को कौन नहीं जानता है. इनके सत्संग को सुनने के लिए विराट कोहली और अनुष्का शर्मा जैसे सेलिब्रिटी भी पहुंचे हैं. इसमें कोई दोराय नहीं महाराज जी की बातें आज के समय की परेशानियों को बहुत अच्छी तरह से उजागर करती है, और इसका समाधान प्रस्तुत करती है.

हाल ही में उनका इंस्टाग्राम पर एक विडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने पुरुषों की ऐसी 5 गलतियों के बारे में बताया है, जो घर-परिवार की खुशियों को तबाह करने का काम करती है. ऐसे में इस लेख की मदद से आप अपनी सुख-शांती को बचा सकते हैं. 

पत्नी को भार समझना

प्रेमानंद महाराज बताते हैं, कि ऐसा आदमी कभी भी सुखी नहीं रहता है, जो अपनी अर्धांगिनी को बोझ समझता है. इस एक सोच के वजह से उसके परिवार में हमेशा दुख कलेश रहता है. 

बेटा-बेटी में अंतर करना

जो आदमी बेटी के जन्म पर दुखी होता है, और पत्नी को बेटा न जनने पर कष्ट देता है वह हमेशा परेशान रहता है. बेटा-बेटी में भेदभाव करने से परमात्मा नाराज हो जाते हैं. 

पत्नी को सम्मान न करना

ऐसे आदमी हमेशा दुख से घिरे रहते हैं जो अपनी गृहलक्ष्मी यानी की पत्नी का सम्मान नहीं करते हैं. बीवी चाहे जैसी भी हो पत्नी को अपमानित करने से घर में अशांति बनी रहती है. 

बीवी को पैसे ना देना

बीवी की जरूरतों का ख्याल नहीं रखने वाले पुरुष हमेशा कंगाली और गरीबी का सामना करते हैं. पैसे और कारोबार में बढ़ोतरी के लिए घर की लक्ष्मी का खुश रहना बहुत जरूरी होता है. हमेशा बीवी को कुछ ना कुछ पैसे देते रहना चाहिए.

बीवी-बच्चों के साथ मारपीट करना

आदमी अक्सर बाहर का गुस्सा घर के लोगों पर निकालता है. ऐसे में बीवी-बच्चों के साथ मारपीट या गाली गलौज करने वाले पुरुष कभी शांति से नहीं रह पाते हैं. जीवन में कोई न कोई परेशानी लगी ही रहती है. 

इसे भी पढ़ें- Vidya Balan ने बताया शादी के रिश्ते को मजबूत बनाने का तरीका, न्यू मैरिड कपल्स के लिए गुरु मंत्र से कम नहीं

 

Trending news