सेलिब्रेशन का नया ट्रेंड, जानें क्या है सक्सेस शॉवर? वूमेन को स्पेशल फील करवाने का इससे बेस्ट तरीका कुछ नहीं
Advertisement
trendingNow12429939

सेलिब्रेशन का नया ट्रेंड, जानें क्या है सक्सेस शॉवर? वूमेन को स्पेशल फील करवाने का इससे बेस्ट तरीका कुछ नहीं


Success Shower Trend: बेबी शॉवर और ब्राइडल शॉवर के बाद अब महिलाओं की सफलताओं को सेलिब्रेट करने के लिए सक्सेस शॉवर बहुत ट्रेंड कर रहा है. यह उन महिलाओं को सम्मान देने का सबसे अच्छा तरीका है, जिन्हें उनकी मेहनत के लिए क्रेडिट नहीं दिया जाता है. 

सेलिब्रेशन का नया ट्रेंड, जानें क्या है सक्सेस शॉवर? वूमेन को स्पेशल फील करवाने का इससे बेस्ट तरीका कुछ नहीं

विदेशों, खासकर अमेरिका में, सक्सेस शॉवर का ट्रेंड काफी तेजी से बढ़ रहा है.  यह एक ऐसा इवेंट है जहां महिलाएं अपनी पेशेवर और व्यक्तिगत सफलताओं का जश्न मनाती हैं. इस पार्टी का उद्देश्य महिलाओं को उनके मेहनत के लिए सराहना देना है, और यह उनके जीवन के अन्य महत्वपूर्ण आयोजनों जैसे शादी या बेबी के जन्म से परे जाकर उनकी पूरी उपलब्धियों को मान्यता देने का तरीका है.

महिलाओं की सफलता का उत्सव मनाने के इस खास अंदाज के पीछे एक महत्वपूर्ण वजह है - 'जेंडर डिस्क्रिमिनेशन' की समस्या. अमेरिका में भी महिलाएं समान अवसर और सम्मान की कमी का सामना करती हैं, और कई बार उनकी सफलताओं को वह मान्यता नहीं मिलती जिसके वे हकदार हैं. इसी सोच को बदलने और महिलाओं को उनके प्रयासों के लिए सराहना देने के लिए सक्सेस शॉवर का आयोजन किया जाता है.

क्या होता है सक्सेस शॉवर में

सक्सेस शॉवर का आयोजन विशेष रूप से 'जेन जी' और 'मिलेनियल्स' द्वारा किया जा रहा है. यह इवेंट उनके लिए होता है जो अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन में महत्वपूर्ण मील के पत्थर को पार कर चुके हैं. इस पार्टी में महिलाएं अपनी सफलताओं को साझा करती हैं और अपनी उपलब्धियों को सेलिब्रेट करती हैं, जबकि उनके साथी और दोस्त उन्हें सराहते हैं.

नहीं मिलती पहचान 

एक हालिया अध्ययन के अनुसार, भारतीय महिलाएं पुरुषों के मुकाबले अधिक काम करती हैं, लेकिन सर्विस सेक्टर में उनकी कमाई पुरुषों से 67 प्रतिशत कम होती है. हालांकि, अमेरिका के प्यू रिसर्च स्टडी के अनुसार, अमेरिकी महिलाएं पुरुषों के मुकाबले अधिक कमाती हैं, फिर भी उन्हें वह सम्मान और पहचान नहीं मिलती जिसकी वे हकदार हैं. उसी की प्रतिक्रिया में अमेरिका में महिलाएं अपने अपनों के साथ अपनी सफलता का उत्सव मनाने लगी हैं.

कैसे मनाया जाता है सक्सेस शॉवर

सक्सेस शॉवर के आयोजन की प्रक्रिया काफी सरल है. इसमें महिलाएं अपने करीबी दोस्तों और परिवार के साथ एक छोटी सी पार्टी आयोजित करती हैं, जहां वे अपनी उपलब्धियों के बारे में बात करती हैं, अनुभव साझा करती हैं और अपने जीवन की सफलताओं का जश्न मनाती हैं. यह एक सकारात्मक माहौल बनाता है और महिलाओं को अपनी मेहनत और सफलता पर गर्व महसूस कराता है.

Trending news