तलाकशुदा कपल को लेकर क्यों नहीं करनी चाहिए गॉसिप? ये हैं 5 सबसे बड़े कारण
Advertisement
trendingNow12350464

तलाकशुदा कपल को लेकर क्यों नहीं करनी चाहिए गॉसिप? ये हैं 5 सबसे बड़े कारण

Divorce Couple: हाल ही में क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और बॉलीवुड एक्ट्रेस नताशा स्टैनकोविच के तलाक की खबरें सुखियां बनीं, जिसको लेकर जमकर गॉसिप की जा रही है, लेकिन क्या किसी की ट्रैजेडी पर कमेंट करना सही है?

तलाकशुदा कपल को लेकर क्यों नहीं करनी चाहिए गॉसिप? ये हैं 5 सबसे बड़े कारण

Gossip about Divorce: जब दो लोग शादी के बंधन में बंधते हैं तो उन्हें अपने पार्टनर को लेकर लाइफटाइम कमिटमेंट देना होता है, हालांकि ऐसे रिश्ते की डोर काफी नाजुक होती है, और छोटी सी गलती की वजह से इसमें दरार पड़ सकती है. कई बार तो मामला सेपरेशन या तलाक तक पहुंच जाता है. अलग होना किसी शादीशुदा जोड़े का निजी फैसला होता है, लेकिन दूसरे लोग इसको लेकर कमेंट और खुसर-फुसर करने से गुरेज नहीं करते. आइए जानते हैं कि कि डाइवोर्स कपल को लेकर कमेंट करना क्यों बुरा है?

1. पर्सनल मैटर

सबसे पहली और अहम वजह ये है कि ये किसी कपल का पर्सनल मैटर है, हमें इससे कोई मतलब नहीं होना चाहिए, लेकिन हमारे समाज में दूसरे के दुख पर एन्जॉय करने का चलन है, जो बंद होना चाहिए. अगर आज किसी और को तलाक का सामना करना पड़ रहा है, तो भविष्य में ये ट्रैजेडी आपके साथ भी हो सकती है, इसलिए नैतिकता यही है कि आप डाइवोर्स कपल को लेकर बातें न करें.

2. इमोशनल डैमेज

जब आप किसी डाइवोर्स कपल को लेकर कमेंट पास करते हैं, गॉसिप करते हैं या फिर सोशल मीडिया पर कुछ बुरा लिखते हैं तो इससे उन 2 इंसानों को इमोशनल डैमेज का सामना करना पड़ता है. जब वो लोग पहले से दुखी हैं तो आपको उनके गम में इजाफा करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए.

3. साइड लेने का चलन

आमतौर पर जब 2 शादीशुदा जोड़ों की राहें जुदा-जुदा होती है तब इंसान आमतौर पर उसकी साइड लेता है जो आपके सबसे ज्यादा करीब है, वहीं हम दूसरे इंसान की गलती निकालने और उनपर लांछन लगाने से बाज नहीं आते. इस बात को याद रखें कि बिना दोनों तरफ की असलियत जाने आप किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकते, इसलिए किसी एक को ब्लेम करना हमेशा सही नहीं होता.

4. कोई फायदा नहीं

आप तलाकशुदा कपल को लेकर कितनी भी बाते करें, कमेंट करें, गॉसिप में शामिल हों या फिर सोशल मीडिया पर अपनी राय दें. चाहे कुछ भी कर लें, इसका कोई फायदा नहीं होने वाला है, क्योंकि आप ऐसी हरकतों से टूटे रिश्ते को जोड़ नहीं सकते, और न ही इससे आपकी जिंदगी में कोई बदलाव आएगा. इसलिए बेहतर है कि आप अपने काम से काम रखें.

5. उबरना होगा मुश्किल

आप तलाकशुदा कपल को लेकर जितना गॉसिप और कमेंट करेंगे उससे उन जोड़ों को इस ट्रैजेडी से उबरना मुश्किल होगा. इसलिए बेहतर है कि ऐसे बातों पर अपना कीमती वक्त जाया न करें और दिल पर चोट खाए इंसान को मूव ऑन करने का मौका दें.

Trending news