फैशन जगत में छाया हुआ है Sunflower Print, कपड़ों के साथ ही Accessories में भी बिखरा इसका जादू
Advertisement

फैशन जगत में छाया हुआ है Sunflower Print, कपड़ों के साथ ही Accessories में भी बिखरा इसका जादू

वैसे तो पिछले छह महीने से फैशन की दुनिया में सुस्ती थी लेकिन सितंबर के महीने में हर कहीं फैशन ट्रेंड बदलता हुआ नजर आ रहा है. इस समय फैशन में सूरजमुखी प्रिंट (Sunflower Print) काफी हिट है.

फोटो साभार: फॉरएवर 21

नई दिल्ली: वैसे तो पिछले छह महीने से फैशन (Fashion) की दुनिया में सुस्ती थी लेकिन सितंबर (September) के महीने में हर कहीं फैशन ट्रेंड (Fashion Trend) बदलता हुआ नजर आ रहा है. लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से लगभग पूरी दुनिया घर में कैद थी. ट्रेंड में नए प्रिंट (Print) और डिजाइन (Desing) शामिल नहीं हो पा रहे थे. हालांकि पिछले एक सप्ताह से दुनिया भर के फैशन डिजाइनर (Fashion Designer) यह देखकर चौंक गए हैं कि फ्लोरल प्रिंट (Floral Print), खासकर सूरजमुखी प्रिंट (Sunflower Print) तेजी से लोकप्रिय हो गया है. ऑनलाइन खरीदारी में इसके नंबर काफी अधिक दिख रहे हैं.

  1. पिछले छह महीने से फैशन की दुनिया में सुस्ती थी
  2. सितंबर में फैशन ट्रेंड में सूरजमुखी प्रिंट तेजी से लोकप्रिय हो गया है
  3. लड़कियां सूरजमुखी प्रिंट वाली ड्रेस ले रही हैं तो लड़के टी शर्ट और टाई खरीद रहे हैं

सन फ्लावर प्रिंट ही क्यों?
वेनिस (Venice) के फैशन डिजाइनर ने अपने ब्लॉग में लिखा, फूलों वाले प्रिंट हमेशा पॉजिटिविटी (Positivity) लाते हैं. यह देखकर आश्चर्य हो रहा है कि लोग छोटे फूलों वाले प्रिंट की जगह बड़े फूलों के प्रिंट पसंद कर रहे हैं. दो साल पहले तक फैशन इंडस्ट्री में फूलों वाले प्रिंट का जलवा था. धीरे-धीरे इनकी जगह सॉलिड प्रिंट (Solid Print) ने ले ली. यह माना जाने लगा कि फूलों वाले प्रिंट का मार्केट लगभग खत्म हो चुका है. लेकिन इस समय यह प्रिंट हर किसी को लुभा रहा है. लड़कियां सूरजमुखी प्रिंट वाली ड्रेस ले रही हैं तो लड़के टी शर्ट और टाई खरीद रहे हैं.

यह भी पढ़ें- फैशन स्टेटमेंट के तौर पर उभर रहे हैं Face Mask, अवसर के साथ ही रखें सुविधा का भी ख्याल

कैसे पहनें सूरजमुखी प्रिंट?
1. सूरजमुखी प्रिंट अपने आप में एक स्टेटमेंट (Statement) है. इसलिए अगर आप इस प्रिंट का वेस्टर्न (Western) पहन रहे हैं तो एक्सेसरीज (Accessories) को सिंपल रखें. चूंकि यह प्रिंट बोल्ड और चटक होता है, इसलिए इस पर किसी और चीज को हावी मत होने दीजिएगा.
2. सूरजमुखी प्रिंट वैसे तो किसी भी रंग पर अच्छा लगता है लेकिन ब्लैक के साथ येलो प्रिंट क्लासी लगता है. ड्रेस, स्कर्ट और गाउन में यह बहुत अच्छा लगता है.
3. सूरजमुखी प्रिंट वाले एक्सेसरीज भी इन दिनों खूब चल रहे हैं. इयर रिंग्स, हेयर बैंड, शूज, सॉक्स, टाई, बटन, रिंग्स आदि में इनका चलन बढ़ रहा है.

यह भी पढ़ें- हर लड़की शुरुआत में करती है ये 7 Makeup Mistakes, जानिए इनसे बचने के तरीके

4. आप अपने ब्लैक या व्हाइट टी शर्ट पर खुद भी सूरजमुखी पेंट कर उसे एथनिक लुक दे सकते हैं.
5. मुंबई की फैशन डिजाइनर जस्सी कहती हैं कि इस प्रिंट की साड़ियां, खासकर लिनेन साड़ियां भी खूब पसंद की जा रही हैं.
6. सूरजमुखी प्रिंट की खासियत है कि यह प्रिंट हर उम्र के लोगों पर जंचता है. यह बोल्ड तो है पर उबाऊ या ओवर पावरिंग नहीं है.
7. इस नए ट्रेंड की खासियत है कि यह निराशावादी माहौल में भी थोड़ा सा सुकून लाता है. कॉटन, सैटिन, लाइक्रा और शिफॉन जैसे मटीरियल में यह प्रिंट उभर कर आता है.

फैशन जगत के अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news