Bhai Dooj: नाराज बहन को मनाने के लिए तुरंत आजमाइए ये 4 तरीके, पल भर में छा जाएंगी खुशियां
Advertisement
trendingNow1786304

Bhai Dooj: नाराज बहन को मनाने के लिए तुरंत आजमाइए ये 4 तरीके, पल भर में छा जाएंगी खुशियां

भाई-बहन के पवित्र रिश्ते में भाई दूज (Bhai Dooj) के त्योहार का बहुत महत्व है. इस साल भाई दूज का त्योहार 16 नवंबर यानी सोमवार को मनाया जाएगा.

भाई दूज

नई दिल्ली. इस साल भाई दूज (Bhai Dooj) का त्योहार 16 नवंबर यानी सोमवार को मनाया जाएगा. भाई-बहन के पवित्र रिश्ते में भाई दूज के त्योहार का बहुत महत्व है. रक्षाबंधन के बाद भाई-बहन को भाई दूज के त्योहार का बेसब्री से इंतजार रहता है. रक्षाबंधन पर भाई अपनी बहन की रक्षा का वचन देता है. वहीं, भाई दूज पर बहन अपने भाई की लंबी उम्र की भगवान से कामना करती है.

  1. 16 नवंबर को मनाया जाएगा भाई दूज का पर्व
  2. भाई दूज पर बहनें भाई की लंबी उम्र की कामना करती हैं
  3. इन तरीकों को आजमाकर नाराज बहन की दूरियां करें खत्म

भाई-बहन के रिश्ते को सबसे पवित्र रिश्ता माना गया है. हालांकि, कभी-कभी किसी कारण से भाई-बहन के रिश्तों में कुछ दूरियां आ जाती हैं. तो आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिनकी मदद से आप अपनी बहनों की नाराजगी दूर कर भाई दूज का त्योहार धूमधाम से सेलिब्रेट कर सकते हैं.

बहन को करें फोन
हर रिश्ते में नोकझोंक चलना आम बात है. अगर आपकी किसी वजह से अपनी बहन से बातचीत बंद है तो आपसी मतभेदों को भुलाने का समय आ गया है. भाई दूज पर बहन को फोन कर उसका हाल पूछें. साथ ही उससे पिछली बातों पर माफी मांगें और पूजा की थाली तैयार करने के लिए कहें. इतना सुनते ही आपकी बहन का गुस्सा पलभर में दूर हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- Bhai Dooj: भाई की दीर्घायु के लिए भाई दूज के दिन बहनें करें ये उपाय, जानें शुभ तिथि व मुहूर्त

बहन को दें प्यारा सा गिफ्ट
जब किसी के प्रति प्यार और सम्मान होता है, तो उसे दर्शाने के लिए उपहार दिया जाता है. इसलिए आप भी भाई दूज पर अपनी बहन के लिए एक प्यारा सा उपहार जरूर खरीद लें. यकीन मानिए, आपके उपहार को पाकर आपकी बहन खुश हो जाएगी और आपके रिश्ते पहले की तरह मजबूत हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें- Gift Ideas: भाई दूज पर दें ये शानदार Surprise Gift, खुशी से झूम उठेंगी बहनें

परिजनों की लें मदद
भाई दूज के पावन पर्व पर अपनी रूठी बहन को मनाने के लिए आप अपने जीजाजी एवं भांजे और भांजी की मदद भी ले सकते हैं. अगर आपकी बहन आपसे इतना नाराज है कि आपका फोन तक नहीं उठा रही है, तो अपने जीजाजी या उनके बच्चों से एक बार बात करवाने के लिए कहें और फिर बहन जैसे ही फोन पर हेलो बोले, तुरंत ‘आई लव यू’ बोल दें और भाई दूज पर आने की बात कहें. फिर देखिएगा, आपकी रूठी बहन तुरंत मान जाएगी.

यह भी पढ़ें- दामाद को पहली बार ससुराल जाते समय रखना चाहिए इन बातों का ख्याल, लाइफटाइम मिलेगा सम्मान

बिना बताएं पहुंचे बहन के घर
अगर आपकी बहन से बोलचाल बंद है तो उसके घर बिना बताए पहुंच जाएं. आपको सामने खड़ा देखकर आपकी बहन की आंखों से आंसू छलक उठेंगे और आपके गले लग जाएगी. लेकिन याद रखें, पुरानी बातों को बिल्कुल न उठाएं.

लाइफस्टाइल के अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news