Relationship tips: मुश्किल के दिनों में पार्टनर को ऐसे करें सपोर्ट, विराट ने बताया रिलेशन के बारे में
Advertisement
trendingNow11529846

Relationship tips: मुश्किल के दिनों में पार्टनर को ऐसे करें सपोर्ट, विराट ने बताया रिलेशन के बारे में

How to Support Partner: विराट कोहली ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि वे करियर के दिनों में कैसे निराश और चिड़चिड़े हो गए थे. इस वजह से वे अनुष्का के साथ भी अनफेयर हो चुके थे. आप अपने रिलेशन को ऐसे संभाले. 

 Relationship tips: मुश्किल के दिनों में पार्टनर को ऐसे करें सपोर्ट, विराट ने बताया रिलेशन के बारे में

Virat Kohli in difficult times: कोई इंसान कितना भी बड़ा क्‍यों न हो. वह अच्‍छे और बुरे दौर से जरूर गुजरता है. ऐसे में उस व्‍यक्ति को जरूरत होती है अच्‍छे पार्टनर की. इसी तरह एक बार विराट कोहली ने भी अपना किस्‍सा सुनाया था. आप जानते ही हैं कि विराट कोहली अपनी परफॉर्मेंस की वजह से कितना परेशान थे. श्री लंका के खिलाफ उन्‍होंने शानदार शतक जड़ा और अब फिर से अपने करियर में वापसी कर रहे हैं. ऐसे में उन्‍होंने एक बार बताया था कि मुश्किल समय में वे उदास और चिड़चिड़े हो जाते थे और इस वजह से वे पत्नी अनुष्का के साथ काफी अनफेयर हो गए थे. ऐसे में आप, अपने पार्टनर को इस तरह से सपोर्ट कर सकते हैं.  

पार्टनर को खराब समय में ऐसे करें सपोर्ट 

पार्टनर को करें चेक

अगर आपका पार्टनर कई मामलों में डाउन फील कर रहा है और सही ढंग से काम नहीं कर पा रहा है. वह छोटी छोटी बातों पर चिड़चिड़ा या गुस्सा हो जाता है तो आप उनका ध्‍यान रखें. ऐसे में आप पूछ सकते हैं कि आप किसी बात से परेशान हैं क्‍या?

आराम से सुनें

अगर आपका पार्टनर आपको उसकी दिक्‍कतें बता रहा है तो आप उनकी बातों को ध्‍यान से सुनें. उन्‍हें क्‍या समस्‍या आ रही है? उनकी सभी परेशानियों को सुनने के बाद आप उन्‍हें बता सकते हैं कि ये समस्‍या इतनी भी बड़ी नहीं है.

पार्टनर के साथ रहें 

जब भी आपका पार्टनर मुश्किल में चल रहा है. उस दौरान आप उनके साथ खुलकर बात करें, ऐसे में आप उन्हें सपोर्ट करें और बताएं की सब कुछ ठीक ही होगा, लेकिन बार बार आप ज्‍यादा न बोलें क्‍योंकि जब कोई व्‍यक्ति परेशान रहता है. उस दौरान उसे ज्‍यादा से ज्‍यादा सुनने की आवश्‍यकता होती है. 

मोटिवेट करें

कई बार आपको बस यह बात बताने की जरूरत होती है कि आप  किसी को न छोड़ें. ऐसे में आप अपने पार्टनर को मोटिवेट कर सकते हैं. इस बात का ध्‍यान रखें कि आप उन्हें परेशान बिल्‍कुल न करें और किसी भी तर‍ह का दबाव न डालें. 

एक दूसरे को दें वक्‍त 

अगर आपके रिश्‍ते में उतार चढ़ाव आ रहे हैं तो भी आप अपने पार्टनर को समय दें. ये आपके पार्टनर के लिए सबसे अच्‍छा गिफ्ट हो सकता है. अगर आप पहले से ज्‍यादा समय अपने पार्टनर को देंगे तो आपके रिलेशन में सुधार होने लगेगा.   

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news