हाई हील्‍स का है सेक्‍स लाइफ से कनेक्‍शन! लव लाइफ को फिट करने में मिलती है हेल्‍प
Advertisement
trendingNow11019214

हाई हील्‍स का है सेक्‍स लाइफ से कनेक्‍शन! लव लाइफ को फिट करने में मिलती है हेल्‍प

अलग-अलग तरह के जूतों की ऊंचाई का विश्लेषण करने के बाद यह सामने आया कि महिलाओं के पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियों पर किसका सबसे अधिक प्रभाव पड़ा है.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली : कई रिसर्च ये साबित कर चुकी हैं कि पुरुष ही नहीं महिलाएं भी अपनी लव लाइफ से असंतुष्ट होती हैं. लेकिन हाल ही में शोधकर्ताओं ने एक ऐसी रिसर्च की है जिसमें महिलाएं अपनी लव लाइफ में सुधार कर सकती हैं. जानें क्या कहती है रिसर्च. 

  1. दो इंच की हील्स सबसे अच्छा काम करती है
  2. हाई हील्स से लव लाइफ में संतुष्टि मदद मिलती है
  3. हाई हील्स से मस्कुलोस्केलेटल डिसऑर्डर हो सकता है

क्या कहती है रिसर्च

रिसर्च के मुताबिक, यदि महिलाएं दो इंच या इससे अधिक ही हील्स पहनती हैं तो इससे उनकी लव लाइफ बेहतर हो सकती है. रिसर्च के मुताबिक, हील्स वाले जूते उन मांसपेशियों को उत्तेजित करते हैं जो महिलाओं को चरमोत्कर्ष तक पहुंचने में मदद करती हैं. यदि आप फ्लैट शूज के बजाय हील्स का चयन करती हैं तो अपनी लव लाइफ को बेहतर बना सकती हैं.

शोध के दौरान अलग-अलग तरह के जूतों की ऊंचाई का विश्लेषण करने के बाद यह सामने आया कि महिलाओं के पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियों पर किसका सबसे अधिक प्रभाव पड़ा है.

रिसर्च में सामने आया कि मांसपेशियों का एक ग्रुप है जो यौन क्रिया के साथ-साथ मूत्राशय को भी नियंत्रित करता है. ऐसे में एक मजबूत पेल्विक फ्लोर सेक्स के दौरान रक्त के प्रवाह को बढ़ा सकता है और ऐसे में ORGASM तक पहुंचने की संभावना बढ़ा सकती है.

ये भी पढ़ें :- अश्वगंधा से लेकर अलसी तक, हो चुके हैं 30 साल के पार तो इन चीजों को जरूर खाएं
 

कैसे की गई रिसर्च

डेली मेल पर प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबि‍क, शंघाई के फुडन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने 1,263 महिलाओं से शोध के दौरान पूछा कि वे एक इंच से कम की एड़ी से लेकर तीन इंच तक के बीच किस तरह के जूते पहनती हैं.

शोध के नतीजे

शोधकर्ताओं ने पाया कि दो इंच की हील्स सबसे अच्छा काम करती है, क्योंकि जब एक महिला दो इंच की हील्स पहनकर खड़ी होती है, तो वे उसके पेल्विक को इतना झुका देती हैं कि उसकी मांसपेशियां उन्हें अच्छे आकार में रखते हुए बार-बार सिकुड़ने लगती हैं.

इतना ही नहीं, सबसे ज्यादा अच्छा असर उन महिलाओं पर देखा गया, जो दिन में कम से कम आठ घंटे हील्स पहनती हैं.

रिसर्च में ये भी कहा गया कि फ्लैट शेज या बहुत हाई हील्स के जूते इन मांसपेशियों को उसी तरह उत्तेजित नहीं करते जैसा 2 से 3 इंच के करते हैं.

एनएचएस वेबसाइट पहले से ही उन महिलाओं के लिए डेली पेल्विक फ्लोर की एक्सरसाइज की सिफारिश करती है जो संबंध बनाने के दौरान ऑर्गज्म के लिए संघर्ष करती हैं.

ये भी पढ़ें :- सावधान! फीकी पड़ रही है पृथ्वी की चमक, जानें रिसर्च में क्या हुआ डरावना खुलासा

क्या कहते हैं शोधकर्ता

रिसर्च के शोधकर्ता कहते हैं कि हाई हील्स से सिर्फ ऑर्गज्म पाने में ही मदद नहीं मिलती बल्कि यूरिनरी इश्यूज, ब्लैडर लीकेज जैसी समस्याएं भी इससे हल हो सकती हैं.

जर्नल ट्रांसलेशनल एंड्रोलॉजी एंड यूरोलॉजी में प्रकाशित परिणामों पर एक रिपोर्ट में, शोधकर्ताओं ने कहा कि पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियों की समस्या यौन रोग, असंयम और दर्द का कारण बन सकती है. लेकिन हमारी रिसर्च के नतीजों से पता चलता है कि दो इंच की हील्स  के जूते महिलाओं को इन मांसपेशियों को ट्रेंड करने में मदद कर सकते हैं.

शोधकर्ताओं ने ये चेतावनी भी दी है कि हाई हील्स में गिरने और विभिन्न मस्कुलोस्केलेटल डिसऑर्डर (musculoskeletal disorders) भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें :- खाली पेट केला खाते हैं तो उससे शरीर में क्या होता है बदलाव, जानें इसका असर

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी रिसर्च पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news