Weight Loss Foods: डिनर में शुरू कर दें इन 3 चीजों का सेवन, बर्फ की तरह पिघलने लग जाएगी पेट की चर्बी; सब पूछेंगे सीक्रेट
Advertisement
trendingNow11797768

Weight Loss Foods: डिनर में शुरू कर दें इन 3 चीजों का सेवन, बर्फ की तरह पिघलने लग जाएगी पेट की चर्बी; सब पूछेंगे सीक्रेट

Weight Loss Dinner: अगर किसी वजह से आपका वजन लिमिट से ज्यादा बढ़ गया है तो टेंशन न लें. आज हम आपको ऐसी 3 चीजें बताने जा रहे हैं, जिन्हें डिनर में खाने पर आपकी बॉडी फिट बन सकती है. 

Weight Loss Foods: डिनर में  शुरू कर दें इन 3 चीजों का सेवन, बर्फ की तरह पिघलने लग जाएगी पेट की चर्बी; सब पूछेंगे सीक्रेट

Weight Control Diet: खराब लाइफस्टाइल और खानपान में गड़बड़ी की वजह से आजकल लोगों में मोटापे की समस्या बढ़ती जा रही है. हेल्थ एक्सपर्ट कहते हैं कि अगर एक बार मोटापा बढ़ जाए तो फिर उसे कम करना बहुत मुश्किल हो जाता है. इसलिए जहां तक हो सके, अपने वजन को कंट्रोल में रखने के कोशिश करनी चाहिए. आज हम आपको 3 ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अगर आप डिनर में रोज खाना शुरू कर दें तो आपकी न केवल बॉडी फिर रहेगी बल्कि बढ़ा हुआ वजन भी कम हो जाएगा. आइए जानते हैं कि वे तीनों चीजें कौन सी हैं. 

वजन घटाने वाली डिनर रेसिपीज (Weight Loss Dinner Recipes) 

सोयाबीन की सब्जी 

फिटनेस एक्सपर्टों के मुताबिक वजन को कंट्रोल करने के लिए डिनर (Weight Loss Dinner) में सोयाबीन की सब्जी खाना फायदेमंद होता है. इस सब्जी से हाई प्रोटीन मिलता है, जिससे पेट भरा रहता है और वजन भी संतुलित रहता है. आप चाहें तो सोयाबीन से ही बनने वाला टोफू भी डिनर में खा सकते हैं. 

उपमा का सेवन

उपमा एक बेहतरीन और हल्की दक्षिण भारतीय डिश है. इसे बनाने में बहुत कम समय लगता है और इसका स्वाद भी अच्छा होता है. इसे खाने से पेट पर जमा एक्सट्रा चर्बी धीरे-धीरे घटने लगती है. रात (Weight Loss Dinner) में चूंकि हल्का भोजन ही श्रेयस्कर माना जाता है, इसलिए डिनर के लिए उपमा बेस्ट बन जाती है. 

बाजरे वाली खिचड़ी 

आप चाहें तो डिनर (Weight Loss Dinner) में बाजरे वाली खिचड़ी भी खा सकते हैं. यह खिचड़ी बाजरे और ढेर सारी दूसरी सब्जियों से मिलाकर बनाई जाती है. इस खिचड़ी में कुछ दालें भी मिलाई जाती हैं, जिसके बाद इसका स्वाद और टेस्टी हो जाता है. इस खिचड़ी को खाने से बॉडी का बढ़ा हुआ फैट धीरे-धीरे अपने आप कम हो जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news