Weight Loss Drinks: रोजाना पिएं ये 3 सबसे बेहतरीन वेट लॉस ड्रिंक्स, जल्द शेप में वापस आ जाएंगे आप
Advertisement

Weight Loss Drinks: रोजाना पिएं ये 3 सबसे बेहतरीन वेट लॉस ड्रिंक्स, जल्द शेप में वापस आ जाएंगे आप

Fat Cutter Drink: पेट की चर्बी काफी जिद्दी होती है, इसे पिघलाना बेहद मुश्किल है, हालांकि कुछ ड्रिंक्स को अगर रेगुलर पिएंगे तो वजन कम करने में काफी मदद मिलेगी. 

Weight Loss Drinks: रोजाना पिएं ये 3 सबसे बेहतरीन वेट लॉस ड्रिंक्स, जल्द शेप में वापस आ जाएंगे आप

How To Burn Belly Fat: वजन कम करना किसी के लिए आसान नहीं होता, इसके लिए जिम में भरपूर पसीना बहाना पड़ता है और स्ट्रिक्ट डाइट भी फॉलो करने की जरूरत होती है. लेकिन हर किसी के लिए ऐसा करना मुमकिन नहीं होता, क्योंकि वर्कआउट की लिए वक्त नहीं मिलता और फिर हर कोई चौबीसों घंटे डाइटीशियन की सर्विस नहीं ले पाता है. ऐसे में अगर आप कुछ सुपरड्रिंक्स पिएंगे तो कुछ ही दिनों में पेट और कमर की चर्बी कम होने लगेगी.

वजन कम करने वाली ड्रिंक्स

1. एप्पल साइडर विनेगर (Apple Cider Vinegar)
सेब का सिरका हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है, क्योंकि इसमें कई तरह के न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं. साथ ही एप्पल साइडर विनेगर में एसिटिक एसिड होता है जो फैट बर्न करने वाला कंपाउंड है. इस ड्रिंक की मदद से इंसुलिन कम किया जा सकता है. इसको इस्तेमाल करना भी आसान है. आप एक चम्मच सेब के सिरके को एक ग्लास पानी मिलाकर पी जाएं. ऐसा करने से आपको काफी देर तक भूखन नहीं लगेगी और आप ज्यादा खाने से बच जाएंगे, फिर वजन कंट्रोल करने में दिक्कत नहीं आएगी.

2. ग्रीन टी (Green Tea)
ग्रीन टी को एक हेल्दी ड्रिंक का दर्जा दिया जाता है, आप चाहते हैं कि अच्छी सेहत यूं ही बरकरार रहे तो इसे हर दिन पीना शुरू कर दें. इसमें एपिगैलोकैटेचिन गैलेट नामक एंटीऑक्सिडेंट होता है, जो फैट को बर्न करने में मदद करता है और धीरे-धीरे वजन कम होने लगता है, हालांकि इस बात का ख्याल रखें कि दिन में 2 कप से ज्यादा ग्रीन टी न पिएं वरना नुकसान भी हो सकता है.

3. ब्लैक कॉफी (Black Coffee)
कॉफी तो आप अक्सर पीते होंगे लेकिन आप बिना चीनी वाली ब्लैक कॉफी को अपनी आदत में शुमार कर लें, क्योंकि इसमें कैलोरी नहीं होती और मेटाबॉलिज्म बूस्ट होता है, जिससे वजन कम करने में भी मदद मिलती है. आप रोजाना 2 ब्लैक कॉफी पीते हैं तो वेट लूज करना आसान हो जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news