Anti Aging Drinks: चेहरे पर दिख रहा बढ़ती उम्र का असर? ये हेल्दी जूस पीने से जवां हो जाएगी स्किन
Advertisement
trendingNow11734312

Anti Aging Drinks: चेहरे पर दिख रहा बढ़ती उम्र का असर? ये हेल्दी जूस पीने से जवां हो जाएगी स्किन

Premature Aging Diet: हम में शायद कोई भी ऐसा नहीं होगा जो कम उम्र में ही बूढ़ा दिखना चाहता हो, ऐसे में कुछ फ्रूट और सब्जियों का जूस पीकर उम्र के असर को कम किया जा सकता है.

Anti Aging Drinks: चेहरे पर दिख रहा बढ़ती उम्र का असर? ये हेल्दी जूस पीने से जवां हो जाएगी स्किन

Anti Aging Juice: भागदौड़ भरी जिंदगी और अनहेल्दी फूड हैबिट्स की वजह से हम अक्सर टेंशन के शिकार हो जाते हैं, जिसका असर हमारे चेहरे पर दिखने लगता है. शरीर में न्यूट्रिएंट्स की कमी और प्रदूषण की वजह से भी फेस पर बुढ़ापा जल्दी नजर आ जाता है. ऐसे में आपको अपने त्वचा की भरपूर देखभाल करनी होगी और डेली डाइट का खास ख्याल रखना होगा, तभी एंटी एजिंग प्रोसेस तेज हो पाएगी. आइए जानते हैं उन जूस के बारे में जिसे पीने से चेहरा फिर से जवां हो जाएगा

सबसे बेहतरीन एंटी एजिंग जूस

1. गाजर का जूस (Carrot Juice)
गाजर एक एंटीऑक्सीडेंट के तौर पर काम करता है जिसमें ल्यूटिन की काफी मात्रा पाई जाती है और इससे ब्रेन को भी फायदा पहुंचता है. गाजर में मौजूद बीटा कैरोटीन काफी फायदेमंद होता है. रेगुलर गाजर खाने से स्किन का ग्लो बरकरार रहेगा.

2. अनार का जूस (Pomegranate Juice)
अनार को सेहत का खजाना माना जाता है क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट और पॉलीफेनोल्स की मात्रा पाई जाती है जो स्किन के लिए फायदेमंद है. इसके अलावा अना कैंसर से बचाव करता है और ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है.

3. काले अंगूर का जूस (Grape Juice)
काले अंगूर में कैरोटीनॉयड कंपाउंड होते हैं, अगर इसके जूस को रेगुलर पिया जाए जो ये एक एंटी एजिंग ड्रिंक के तौर पर काम है. इसके अलावा ये शरीर में गुड कोलेस्ट्रॉल के लेवल को बढ़ाने में मदद करता है, जिससे दिल से जुड़ी बीमारियां भी दूर हो जाती हैं.

4. चुकंदर का जूस (Beetroot Juice)

चुकंदर सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. इसका रस शरीर के ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाने का काम करता है. इसे पीने से एजिंग प्रोसेस स्लो हो जाती है चेहरे पर उम्र का असर कम हो जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news