चेहरे के लिए अलग टॉवेल क्यों रखना चाहिए?
Advertisement
trendingNow12393721

चेहरे के लिए अलग टॉवेल क्यों रखना चाहिए?


Healthy Skin Tips: चेहरे के लिए अलग टॉवेल रखना एक सरल लेकिन प्रभावशाली उपाय है, जो त्वचा को कई तरह की समस्याओं से बचा सकता है.

चेहरे के लिए अलग टॉवेल क्यों रखना चाहिए?

चेहरे की स्किन सबसे ज्यादा सेंसिटिव होती है. इसकी देखरेख बहुत ही सावधानी से करने की जरूरत होती है. पर्सनल हाइजीन के नजरिए से चेहरे के लिए अलग टॉवेल रखना महत्वपूर्ण होता है, लेकिन इसे नजरअंदाज किया जाता है. ज्यादातर लोग मुंह धोने के बाद किसी भी कपड़े से इसे पोंछ लेते हैं.

जबकि त्वचा विशेषज्ञों की मानें तो चेहरे के लिए अलग टॉवेल रखने से त्वचा को कई समस्याओं से बचाया जा सकता है. इसके फायदे क्या हैं चलिए जानते हैं.

चेहरे के लिए अलग टॉवेल रखने का फायदा

- बॉडी को पोंछने वाले टॉवेल से उसी चेहरे को पोंछने से पिंपल्स, ब्लैकहेड्स जैसी समस्याएं हो सकती है. ऐसे में अलग टॉवेल चेहरे को बैक्टीरिया और इंफेक्शन से बचाता है.

इसे भी पढ़ें- Acne Scars Remedy: मुहांसों के दाग-धब्बों से भर गया है चेहरा, स्पॉटलेस स्किन के लिए ट्राई करें ये 5 चीजें

 

- चेहरे के लिए अलग टॉवेल रखने से एलर्जी होने का खतरा कम होता है. क्योंकि यह बॉडी के दूसरे हिस्सों के पसीने के संपर्क से बचा रहता है.

- अलग टॉवेल होने से त्वचा साफ और स्वस्थ बनी रहती है. यह आदत त्वचा की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को भी धीमा करने में भूमिका निभाती है.

इसे भी पढ़ें- मसूर दाल का पेस्ट चेहरे पर लगाने के 6 फायदे, हर कोई पूछेगा जवां त्वचा का राज

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

Trending news