कभी पानी छोड़ रोज दो लीटर कोल्ड ड्रिंक पीती थी महिला, अब ऐसे घटाया 60 किलो वजन
Advertisement

कभी पानी छोड़ रोज दो लीटर कोल्ड ड्रिंक पीती थी महिला, अब ऐसे घटाया 60 किलो वजन

जैसिका ने बताया कि एक वक्त था जब मैं रोज दो लीटर कोल्ड ड्रिंक पीती थी और तब पानी लगभग छोड़ दिया था. सुबह से लेकर शाम तक सिर्फ फिजी ड्रिंक्स पीने की आदत पड़ चुकी थी. 

महिला को पसंद थे स्नैक्स और कोल्ड ड्रिंक

मेलबर्न: हर कोई फिट रहने के लिए अपनी तरफ से भरपूर कोशिश करता है लेकिन सभी को इस काम में सफलता नहीं मिलती. कुछ लोग तो अपने रुटीन और डाइट की वजह से इतने मोटे हो जाते हैं जिन्हें जीवन में काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है. कोल्ड ड्रिंक और स्नैक्स की शौकीन एक महिला ने फिटनेस के लिए जो किया वह हैरान करने वाला है.

  1. महिला ने कम किया 60 किलो वजन
  2. कभी रोज पीती थीं 2 लीटर कोल्ड ड्रिंक
  3. चिप्स, केस और चॉकलेट थे पसंद 

ऐसे घटाया 60 किलो वजन

जेसिका लवजॉय नाम की इस महिला की उम्र करीब 32 साल है और उसने फेस्टिव सीजन में अपना न्यू लुक लोगों के सामने रखा. महिला ने वर्कआउट के जरिए एक साल के भीतर करीब 60 किलो ग्राम वजन कम कर लिया. पहले काफी फैटी नजर आने वाली जेसिका अब एक दम फिट दिख रही हैं.

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स की रहने वाली जैसिका का वजन अब 50 किलो के करीब रह गया है. उन्होंने बताया कि वह अब भी इसे और कम करने की कोशिश में जुटी हुई हैं. जैसिका ने बताया कि एक वक्त था जब मैं रोज दो लीटर कोल्ड ड्रिंक पीती थी और तब पानी लगभग छोड़ दिया था. सुबह से लेकर शाम तक सिर्फ फिजी ड्रिंक्स पीने की आदत पड़ चुकी थी. 

कभी केस और चॉकलेट था फेवरेट

जैसिका ने बताया कि मैं खुद को काबू में नहीं रख पाती थी. यहां तक कि केक को ओवन में रखने के बाद उसके तैयार होने तक का सब्र मेरे अंदर नहीं था. इसी वजह से जल्दबाजी में उसे निकालकर खाने लगती थी. खाने को लेकर मेरी इच्छाशक्ति इतनी कमजोर थी कि मैं हमेशा चिप्स, बिस्किट, केक और चॉकलेट जैसे स्नैक्स खाती रहती थी.

उन्होंने बताया कि ऐसा-वैसा खाने के दौरान मेरे मन में कभी यह नहीं आया कि इसका बॉडी पर क्या असर होगा. लेकिन इसके बाद मैंने तय कि अब बहुत हुआ और मुझे अपनी सेहत पर ध्यान देना चाहिए. फिर मैंने अपनी स्नैक्स डाइट को अलविदा कहा और हेल्दी फूड खाने की शुरुआत कर दी. ऐसा करने से मुझे काफी फायदा हुआ और बेहतर महसूस करने लगी.

ये भी पढ़ें: हवा में तैरता है दुनिया का सबसे अनोखा स्वीमिंग पूल! अब इस वजह से होगा बंद

जैसिका ने बताया कि यह सब करने का जुनून कहां से आया, कोई नहीं जानता. शुरुआत में एक्सरसाइज के बाद बॉडी पेन से भी गुजरना पड़ा और डॉक्टर की सलाह भी लेनी पड़ी, लेकिन मैंने हार नहीं मानी. इसके बाद मैंने एक जगह बैठे रहना बंद कर दिया और लगातार कुछ फिजिकल जॉब करने लगी. दर्द के बावजूद मैं ऐसा कर रही थी क्योंकि मुझे पता था कि इससे वजन घटाने में मदद मिलेगी. 

शेयर किया अपना डाइट प्लान

उन्होंने अपना डाइट प्लान शेयर करते हुए बताया कि वह अब ब्रेक फास्ट में केले के साथ बादाम मिल्क लेती हैं. साथ में ब्रेड की दो स्लाइस और पीनट बटर यूज करती हैं. कभी-कभी एक कप चाय भी पीती हैं. इसके बाद मिड मॉर्निंग में कुछ फल, कॉर्न पीनट बटर के साथ लेती हैं.

लंच में जैसिका चिकन के साथ सलाद खाती हैं और फिर बीफ या झींगा लेती है. साथ में एक कप चाय भी पीती हैं. उन्होंने बताया कि डिनर के दौरान वह सब्जियां ज्यादा खाती हैं साथ में कुछ प्रोटीन डाइट लेती हैं. इसके अलावा कभी-कभी पास्ता, आलू या फिर चावल का सेवन करती हैं. 

LIVE TV

Trending news