close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आजम खान ने मांगे धर्म के आधार पर वोट, 'मुस्लिमो एक हो जाओ तो बीजेपी चली जाएगी'

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के चुनाव प्रचार में ज्यादातर पार्टियों के नेता अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में हैं. सपा नेता आजम खान उनमें से ही एक हैं. मुरादाबाद की रैली में आजम खान ने कहा अब मीनारों की हिफाजत करो दुश्मन एक हो गया है.

आजम खान ने मांगे धर्म के आधार पर वोट, 'मुस्लिमो एक हो जाओ तो बीजेपी चली जाएगी'
आजम खान पर 72 घंटे का बैन लगाया गया था. फोटो : पीटीआई

दीप चंद्र जोशी, मुरादाबाद: रामपुर से बीजेपी की उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देकर इलेक्शन कमीशन का बैन झेल चुके सपा नेता आजम खान के तेवर में कोई कमी नहीं आई है. शुक्रवार को आजम खान मुरादाबाद पहुंचे. यहां उन्होंने एक रैली को संबोधित किया. लेकिन एक बार फिर से वह धर्म के नाम पर वोट मांगते हुए दिखे. इससे पहले सहारनपुर में बीएसपी प्रमुख मायावती ने भी धर्म के आधार पर वोटिंग की अपील की थी. हालांकि बाद में चुनाव आयोग ने उन पर 48 घंटे का बैन लगा दिया गया था.

मुरादाबाद पहुंचे आज़म खान ने कहा, मुल्क में दो विचार धाराएं हैं. यह चुनाव लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है. भीड़ को संबोधित करते हुए आज़म ने कहा अब मीनारों की हिफाजत करो दुश्मन एक हो गया है. मैं तुम्हारी आवाज़ बनने आया हूँ. अब इत्तेहाद पैदा करो. 80 के मुरादाबाद दंगे की तरफ इशारा करते हुए आज़म ने कहा मुरादाबाद की ईदगाह भूल गए. यहां के कब्र में दफन तुम्हारे भाई तुमसे सवाल करेंगे.

VIDEO: प्रियंका चतुर्वेदी से पूछा-शिवसेना में जाने के बाद भी स्मृति के खिलाफ गाना गाएंगीं...दिया ये जवाब

आजम ने रैली में लोगों से कहा एक हो जाओ बीजेपी की सरकार चली जाएगी. तीन दिन की पाबंदी के बाद आए आज़म ने कहा, चांदी के वर्क लगाकर गंदगी मत खाओ गंदगी खाना सीधा खाओ. उत्तर प्रदेश हिंदुस्तान की तकदीर बदलने वाला है.

अपने भाषण के दौरान आज़म मीडिया से भी खूब नाराज़ दिखे. मीडिया पर तंज कसते हुए आज़म ने कहा ये दुश्मन हमारे दुश्मन हैं. मीडिया पर पैसा लेने का आरोप लगाते हुए सपा नेता ने कहा टीवी देखना बन्द करो. जालिम का जाना तय कर दिया है.