close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रुझानों में बढ़त पर साध्वी प्रज्ञा बोलीं, 'मेरी जीत से होगी धर्म की विजय और अधर्म का नाश'

भोपाल लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर अपने नजदीकी प्रतिद्वंदी दिग्विजय सिंह से करीब 45000 वोटों से आगे चल रही हैं. 

रुझानों में बढ़त पर साध्वी प्रज्ञा बोलीं, 'मेरी जीत से होगी धर्म की विजय और अधर्म का नाश'
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के सामने कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह चुनावी मैदान में हैं.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के शुरुआती रुझान और नतीजे 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) आने लगे हैं. ताजा रुझानों में मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर बीजेपी और 1 सीट पर कांग्रेस को बढ़त मिली हुई है. इन सबके बीच भोपाल लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर करीब 45000 वोटों से आगे चल रही हैं. उनके सामने कांग्रेस के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह चुनावी मैदान में हैं.

शुरुआती रुझानों में मिल रही बढ़त के बाद न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि निश्चित ही मेरी विजय होगी. मेरी विजय में धर्म की विजय होगी, अधर्म का नाश होगा. मैं भोपाल की जनता काआभार देती हूं. बालाघाट लोकसभा सीट पर बीजेपी के डॉ. धाल सिंह बिसेन 14722 वोटों से आगे चल रहे हैं. कांग्रेस प्रत्याशी मधु भगत पीछे चल रही है. मतगणना के शुरुआती रुझानों के मुताबिक बैतूल लोकसभा सीट से  बीजेपी के दुर्गा दास उइके 42945 वोटों के साथ कांग्रेस प्रत्याशी रामू टेकाम से आगे चल रहे हैं. भिंड लोकसभा सीट से बीजेपी की संध्या राय 15514 वोटों के साथ कांग्रेस के देवाशीष से आगे चल रही हैं.

 

मतगणना के शुरुआती रुझानों के मुताबिक छिंदवाड़ा सीट से कांग्रेस के नकुलनाथ 8277 वोटों से आगे चल रहे हैं. दमोह सीट से बीजेपी के प्रहलाद सिंह पटेल 35922 वोटों से आगे चल रहे हैं. देवास लोकसभा सीट से बीजेपी के महेंद्र सिंह सोलंकी 68109 वोटों से आगे चल रहे हैं. धार लोकसभा सीट से बीजेपी के छत्तर सिंह दरबार करीब 5000 वोटों से आगे चल रहे हैं. गुना लोकसभा सीट पर बीजेपी के केपी यादव करीब 8000 वोटों से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया पीछे चल रहे हैं. ग्वालियर सीट से बीजेपी के विवेक नारायण शेजवालकर 18401 वोटों से आगे चल रहे हैं.

 

होशंगाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी के उदय प्रताप सिंह 83000 वोटों से आगे चल रहे हैं. मतगणना के शुरुआती रुझानों के मुताबिक इंदौर सीट से बीजेपी के शंकर लालवानी को 92000 वोटों की बढ़त मिली है. मतगणना के शुरुआती रुझानों के मुताबिक जबलपुर लोकसभा सीट से मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह 54000 वोटों से आगे चल रहे हैं. खजुराहो लोकसभा सीट से बीजेपी के विष्णु दत्त शर्मा करीब 80000 वोटों से आगे चल रहे हैं. खंडवा लोकसभा सीट से बीजेपी के नंदकुमार चौहान 52000 वोटों से आगे चल रहे हैं. खरगौन सीट से बीजेपी के गजेंद्र उमराव सिंह पटेल करीब 49000 वोटों से आगे चल रहे हैं.

मतगणना के शुरुआती रुझानों के मुताबिक मंडला सीट से बीजेपी के फग्गन सिंह कुलस्ते करीब 4500 वोटों से आगे चल रहे हैं. मंदसौर लोकसभा सीट से बीजेपी के सुधीर गुप्ता 44430 वोटों से आगे चल रहे हैं. मुरैना लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर करीब 14000 वोटों से आगे चल रहे हैं. राजगढ़ सीट से बीजेपी के रोदमल नागर करीब 1 लाख वोटों से आगे चल रहे हैं.