बिहारः BJP के पूर्व सांसद उदय सिंह कांग्रेस में शामिल, पूर्णिया सीट मिलने की उम्मीद

पूर्णिया जिले से बीजेपी के पूर्व सांसद उदय सिंह बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए.

बिहारः BJP के पूर्व सांसद उदय सिंह कांग्रेस में शामिल, पूर्णिया सीट मिलने की उम्मीद
बीजेपी के पूर्व सांसद उदय सिंह कांग्रेस में शामिल हुए. (फाइल फोटो)

पटनाः लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामांकन का दौर शुरू हो गया है. वहीं, नेताओं का दलबदल का सिलसिला अभी खत्म नहीं हुआ है. कई नेता अभी भी अपना नया ठिकाना ढुंढ़ रहे हैं. बुधवार को भी बीजेपी के पूर्व सांसद ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.

दरअसल, बिहार के पूर्णिया जिले से बीजेपी के पूर्व सांसद उदय सिंह बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. ऐसी संभावना है कि वह पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. सिंह ने यहां कांग्रेस मुख्यालय में कहा, "मैं कांग्रेस में शामिल हुआ हूं और पार्टी मुझसे जो कहेगी, मैं वही करूंगा."

सिंह ने कहा कि वह कांग्रेस में वापस आकर खुश है. सिंह 2004 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के आग्रह पर बीजेपी में शामिल हुए थे और तब पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. लेकिन इसी साल जनवरी में उन्होंने बीजेपी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था.

सिह ने कहा, "मैं 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में बीजेपी में शामिल हुआ था, लेकिन पार्टी उतनी मजबूत नहीं रही, जैसी वह पहले थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में भी कमी आई है."

बताया जाता है कि उदय सिंह बीजेपी के जदयू से हाथ मिलाने और पूर्णिया सीट जेडीयू उम्मीदवार को देने के निर्णय से नाराज चल रहे थे. अब वह कांग्रेस में आ गए हैं. और उन्हें उम्मीद है कि कांग्रेस की तरफ से वह पूर्णिया सीट से उम्मीदवार हो सकते हैं. हालांकि अभी तक महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फैसला नहीं हो पाया है.

महागठबंधन की ओर से कहा गया है कि 22 मार्च को सीट शेयरिंग की घोषणा की जाएगी. देखना होगा कि पूर्णिया सीट कांग्रेस के खाते में आती है या नहीं. अगर ऐसा नहीं हुआ तो उदय सिंह को फिर मायूसी हो सकती है.