येदियुरप्पा बोले, 'कर्नाटक में BJP उम्मीदवारों की पहली सूची 16 मार्च को होगी फाइनल'

येदियुरप्पा ने कहा कि मुझे विश्वास है कि राज्य सरकार की विफलताओं और केंद्र सरकार की उपलब्धियों की वजह से हम कम से कम 22 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेंगे. 

येदियुरप्पा बोले, 'कर्नाटक में BJP उम्मीदवारों की पहली सूची 16 मार्च को होगी फाइनल'
फाइल फोटो

बेंगलुरू: कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि पार्टी लोकसभा चुनावों के लिये 16 मार्च को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप देगी और उसमें वस्तुत: सभी 16 मौजूदा पार्टी सांसदों को टिकट मिलने की उम्मीद है. कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस शासन को “तुगलक दरबार” बताते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन से चुनावों में बीजेपी को फायदा होगा क्योंकि उनमें एक-दूसरे के लिये समझ का “अभाव” है. 

उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि राज्य सरकार की विफलताओं और केंद्र सरकार की उपलब्धियों की वजह से हम कम से कम 22 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतेंगे. ये मेरा विश्वास है और हम सब एक साथ मिलकर इस दिशा में काम कर रहे हैं.” उन्होंने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राज्य बीजेपी की कोर समिति की बैठक 15 मार्च को होगी और 16 मार्च को वह राज्य के नेताओं के साथ दिल्ली जाएंगे और 28 में से 20-22 उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप दे दिया जाएगा.” 

2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने कर्नाटक में 17 सीटें जीती थीं लेकिन उपचुनाव में एक सीट (बेल्लारी) कांग्रेस से हार गई थी. कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में से बीजेपी के पास फिलहाल 16, कांग्रेस के पास 10 और जेडीएस के पास दो सीटें हैं. येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि बीजेपी के सभी 16 मौजूदा सांसदों को टिकट मिलना लगभग तय है.