close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : कांग्रेस ने घोषित किए 4 उम्मीदवारों के नाम, अनंत सिंह की पत्नी को मुंगेर से टिकट

कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए 12 प्रत्याशियों के नामों को घोषणा की है.

बिहार : कांग्रेस ने घोषित किए 4 उम्मीदवारों के नाम, अनंत सिंह की पत्नी को मुंगेर से टिकट
अनंत सिंह की पत्नी होंगी मुंगेर लोकसभा सीट से उम्मीदवार. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार की राजधानी पटना में महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है. वहीं, उससे ठीक पहले कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए 12 प्रत्याशियों के नामों को घोषणा की है, जिसमें बिहार के चार उम्मीवारों का नाम भी शामिल हैं. कांग्रेस पार्टी ने सुपौल, समस्तीपुर, मुंगेर और सासाराम के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

कांग्रेस पार्टी सुपौल से वर्तमान सांसद रंजीत रंजन, समस्तीपुर की सुरक्षित सीट से डॉ. अशोक कुमार, मुंगेर से अनंत सिंह की पत्नी नीलम दोवी और सासाराम सीट से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को प्रत्याशी बनाया है.

इससे पहले पूर्णिया से पप्पू सिंह उर्फ उदय सिंह, कटिहार से तारिक अनवर, किशनगंज से मो. जावेद कांग्रेस पार्टी की टिकट पर नॉमिनेशन कर चुके हैं.

ज्ञात हो कि कांग्रेस ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा में लोकसभा की 12 सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जिनमें सबसे प्रमुख नाम पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार का है जिन्हें बिहार के सासाराम से टिकट दिया गया है. पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक, बिहार में चार और ओडिशा में सात सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा के साथ ही उत्तर प्रदेश की महाराज गंज सीट पर उम्मीदवार बदला भी गया है.

इसके अलावा ओडिशा में पुरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ सत्य प्रकाश नायक को टिकट दिया गया है. इसके साथ ही राज्य की छह अन्य सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. पार्टी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 20 उम्मीदवार घोषित किए हैं. लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने यह 14वीं सूची जारी की है.

इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए 13 बार में कुल 293 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.