close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस की चौथी लिस्‍ट, थरूर को तिरुवनंतपुरम से, गौतमबुद्ध नगर से अरविंद सिंह चौहान को टिकट

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की सात, केरल की 12, छत्तीसगढ़ की पांच, अरुणाचल प्रदेश की दो और अंडमान-निकोबार की एक सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किये हैं.

कांग्रेस की चौथी लिस्‍ट, थरूर को तिरुवनंतपुरम से, गौतमबुद्ध नगर से अरविंद सिंह चौहान को टिकट
कांग्रेस अब तक कुल 54 उम्‍मीदवारों के नाम घोषि‍त कर सकती है. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 के समर में उम्‍मीदवारों की सूची जारी करने की रेस में कांग्रेस बीजेपी को पीछे छोड़ती दिख रही है. शनिवार को कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्‍ट जारी कर दी. कांग्रेस ने अपने नेता शशि थरूर को एक बार फि‍र से तिरुवनंतपुरम से उम्‍मीदवार बनाया है. चौथी लिस्‍ट में कुल 27 नामों का ऐलान किया गया है. इसमें अरुणाचल प्रदेश की दोनों सीटों के अलावा, केरल की 12 सीटों पर उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी गई. इसके अलावा यूपी की 7 सीटों पर भी चेहरों का कांग्रेस ने ऐलान कर दिया. अंडमान निकोबार की सीट से कुलदीप राय शर्मा कांग्रेस के उम्‍मीदवार होंगे.

छत्‍तीसगढ़ की 5 सीटों के लिए भी कांग्रेस ने अपने उम्‍मीदवार घोषित कर दिए. अरुणाचल प्रदेश में अरुणाचल वेस्‍ट से कांग्रेस के नेता नबाम तुकी को उम्‍मीदवार बनाया गया है वहीं अरुणाचल ईस्‍ट से जेम्‍स एल वांगलेट को उम्‍मीदवार बनाया गया है.

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश की सात, केरल की 12, छत्तीसगढ़ की पांच, अरुणाचल प्रदेश की दो और अंडमान-निकोबार की एक सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किये गए हैं. उत्तर प्रदेश में कैराना से हरेंद्र मलिक, बिजनौर से इंदिरा भट्टी, मेरठ से ओमप्रकाश शर्मा, गौतमबुद्ध नगर से अरविंद सिंह चौहान, अलीगढ़ से बृजेन्द्र सिंह, हमीरपुर से प्रीतम लोधी और घोषी से बालकृष्ण चौहान को टिकट दिया गया है.

केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से शशि थरूर एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए तीन बार में कुल 54 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री के वी थॉमस ने अर्णाकुलम सीट से टिकट नहीं मिलने पर निराशा जतायी और अपनी पार्टी पर निशाना साधा.