चक्रवात फेनी: चंद्रबाबू नायडू ने कुछ जिलों में आचार संहिता में छूट देने की मांग की
Advertisement

चक्रवात फेनी: चंद्रबाबू नायडू ने कुछ जिलों में आचार संहिता में छूट देने की मांग की

मुख्यमंत्री ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को इस संबंध में पत्र लिख कर कहा है कि चक्रवात फेनी के तटीय आंध्रप्रदेश और ओडिशा के मध्य के इलाके में पहुंचने की संभावना है.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)

अमरावती/भुवनेश्वर: आंधप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को भारत निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया है कि चक्रवात के खतरे को देखते हुये राज्य के चार तटीय जिलों में आदर्श आचार संहिता के पालन में ढील दी जाए ताकि राज्य राहत कार्य संपन्न करने में सशक्त हो सके.

मुख्यमंत्री ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को इस संबंध में पत्र लिख कर कहा है कि चक्रवात फेनी के तटीय आंध्रप्रदेश और ओडिशा के मध्य के इलाके में पहुंचने की संभावना है. आंध्रप्रदेश के चार तटीय जिलों पूर्वी गोदावरी, विशाखापट्टनम, विजयनगरम और श्रीकाकुलम को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

उन्होंने कहा कि सूचना के मुक्त प्रवाह, मानवीय एवं सामान संसाधनों के आवागमन और अन्य उपायों पर अमल करने के लिए आवश्यक है कि राज्य में लगी हुई आदर्श आचार संहिता में छूट दी जाए. 

उधर भुवनेश्नवर में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने चक्रवात फेनी के मद्देनजर पत्कुरा सीट पर विधानसभा चुनाव को स्थगित करने की मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की मांग का विरोध किया है.

प्रधान ने दिल्ली में निर्वाचन आयुक्त से भेंट करके अनुरोध किया कि पत्कुरा विधानसभा क्षेत्र का चुनाव स्थगित न किया जाए क्योंकि चक्रवात फेनी के पुरी में टकराने की आशंका है जो 150 किलोमीटर दूर है.

भारत निर्वाचन आयोग ने इससे पहले 20 अप्रैल को क्षेत्र से बीजद उम्मीदवार बेद प्रकाश अग्रवाल के निधन के बाद पत्कुरा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव की तारीख 19 मई तय की थी. यह विधानसभा क्षेत्र केंद्रपाड़ा लोकसभा क्षेत्र में पड़ता है. मूल कार्यक्रम के तहत पत्कुरा में मतदान चौथे चरण में 29 अप्रैल को होना था.

Trending news