• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    342बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    93कांग्रेस+

  • अन्य

    107अन्य

सनी देओल के सपोर्ट में चल रहे Fb पेज के खिलाफ शिकायत पर चुनाव आयोग ने की यह कार्रवाई

पंजाब कांग्रेस ने एक शिकायत दाखिल कर दावा किया था कि फेसबुक पेज ‘फैन्स ऑफ सनी देओल’ आयोग की पूर्व अनुमति के बिना चलाया जा रहा है.

सनी देओल के सपोर्ट में चल रहे Fb पेज के खिलाफ शिकायत पर चुनाव आयोग ने की यह कार्रवाई
गुरदासपुर में देओल का मुकाबला पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और सांसद सुनील जाखड़ से है. (फाइल फोटो साभार - PTI)

चंडीगढ़: चुनाव आयोग ने बुधवार को गुरदासपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सनी देओल के चुनाव खर्च में 1.74 लाख रुपये जोड़ने का निर्देश दिया. ऐसा देओल के समर्थन में चलाये जा रहे फेसबुक पेज के बारे में सवाल का जवाब नहीं देने पर किया गया है.

पंजाब कांग्रेस ने एक शिकायत दाखिल कर दावा किया था कि फेसबुक पेज ‘फैन्स ऑफ सनी देओल’ आयोग की पूर्व अनुमति के बिना चलाया जा रहा है. इसके बाद आयोग ने आदेश जारी किया. पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस करुणा राजू ने कहा कि कांग्रेस ने इस संबंध में छह मई को चुनाव आयोग को शिकायत दर्ज कराई थी.

राजू ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘मीडिया प्रमाणन और निगरानी समिति गुरदासपुर के नोडल अधिकारी ने जांच की. ‘फैन्स ऑफ सनी देओल’ पेज चलाने वालों और भाजपा उम्मीदवार को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा गया. लेकिन दोनों ने तय समयसीमा में जवाब नहीं दिया.’ उन्होंने कहा कि शिकायत की सत्यता स्वीकार करते हुए समिति ने देओल के खर्च में 1,74,644 रुपये जोड़ने का फैसला किया है.

गुरदासपुर में देओल का मुकाबला पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और सांसद सुनील जाखड़ से है. पंजाब में लोकसभा चुनाव में कोई उम्मीदवार अधिकतम 70 लाख रुपये खर्च कर सकता है.