हर कोई जानता है कि BSP सुप्रीमो मायावती टिकट बेचती हैं: शिवपाल यादव

 प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया‌) प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया कि हर किसी को पता है कि बसपा सुप्रीमो मायावती पैसे लेकर टिकट देती हैं.

हर कोई जानता है कि BSP सुप्रीमो मायावती टिकट बेचती हैं: शिवपाल यादव
शिवपाल अपने ही भतीजे अक्षय यादव के खिलाफ फिरोजाबाद से चुनाव मैदान में हैं.

फिरोजाबाद : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया‌) प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया कि हर किसी को पता है कि बसपा सुप्रीमो मायावती पैसे लेकर टिकट देती हैं. शिवपाल अपने ही भतीजे अक्षय यादव के खिलाफ फिरोजाबाद से चुनाव मैदान में हैं. अक्षय, रामगोपाल यादव के बेटे हैं और पिछले दो बार से इसी सीट से सांसद हैं.

एक सवाल के जवाब में शिवपाल ने कहा, "हर कोई जानता है कि मायावती टिकट बेचती हैं और वोट खरीदती हैं. लोगों को समझना चाहिए कि वे ऐसे उम्मीदवारों को वोट नहीं देंगे जिसने पैसे से टिकट खरीदा है." 

कुछ इसी तरह का आरोप केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने लगाया था. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें शर्मा बुलंदशहर में पार्टी कैडर से यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि जो पार्टी 20 करोड़ में टिकट बेचती है, वह देश कैसे चला सकती है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश  यादव की निंदा करते हुए उन्होंने कहा, "बहुजन समान पार्टी बोली लगाकर टिकट बेचती है. यदि मायावती और उनके भतीजे लोकसभा चुनाव जीत जाते हैं तो एक बार फिर से 1995 का गेस्ट हाउस कांड हो सकता है." 

 

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं. पहला चरण 11 अप्रैल से शुरू होगा. मतों की गणना 23 मई को होगी. इस बार उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा और आरएलडी मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन में 73 सीटों पर जीत हासिल की थी. बसपा का खाता नहीं खुला था. सपा को सिर्फ 5 सीटें मिली थीं. दो सीटें कांग्रेस के खाते में गई थीं.