close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव : RJD को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, BJP का थामेंगी दामन

झारखंड में बीजेपी को यादव वोट को साधने के लिए एक बड़े चेहरे की तलाश थी, जो अन्नपूर्णा देवी के आने से पूरा होता दिख रहा है.

लोकसभा चुनाव : RJD को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, BJP का थामेंगी दामन
बीजेपी ज्वाइन करेंगी अन्नपूर्णा देवी. (फाइल फोटो)

रांची : झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बड़ा झटका लगा है. पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी आज (सोमवार) को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामेंगी. वह रांची से दिल्ली के लिए रवाना हो चुकी है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, मुख्यमंत्री रघुवर दास और केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी उन्हें कोडरमा या चतरा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है.

लोकसभा चुनाव के वक्त झारखंड में बीजेपी ने आरजेडी को बड़ा झटका दिया है. आरजेडी की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी दिल्ली में दोपहर तीन बजे बीजेपी में शामिल हो रही हैं. वह सोमवार को सुबह ही रांची से दिल्ली के लिए रांची एयरपोर्ट से रवाना हो चुकी हैं.

दरअसल, महागठबंधन में झारखंड आरजेडी को उचित भागीदारी नहीं मिलने और इसको लेकर आरजेडी के केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से पहल नहीं करने से अन्नपूर्णा देवी पिछले कुछ दिनों से नाराज चल रही थीं. उन्होंने कई दिनों तक अपना फोन भी बंद कर रखा था. वह किसी से बात तक नहीं कर रही थी. झारखंड में बीजेपी को यादव वोट को साधने के लिए एक बड़े चेहरे की तलाश थी, जो अन्नपूर्णा देवी के आने से पूरा होता दिख रहा है.

हालांकि नीरा यादव जो रघुवर सरकार में शिक्षा मंत्री हैं वो भी कोडरमा से ही आती हैं, जहां से अन्नपूर्णा देवी आती हैं. वह अन्नपूर्णा देवी को ही हराकर विधानसभा पहुंची हैं. उन्हें मंत्रिमंडल में भी शामिल किया गया. लेकिन वह यादव वोट पर पकड़ बनाने में असफल रहीं. ऐसे में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले यादव कार्ड के तौर पर अन्नपूर्णा देवी को बीजेपी में शामिल कराने का फैसला किया.

इसे आरजेडी और महागठबंधन के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. रविवार शाम को भी अन्नपूर्णा देवी मुख्यमंत्री आवास पहुंची थी. उस वक्त सीएम आवास में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव भी मौजूद थे.