close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आखिरी चरण के चुनाव छोड़ विदेश पहुंचे सिंधिया, बेटे और पत्नी के साथ शेयर की PHOTOS

सभी यह सोच रहे थे कि छठे चरण के चुनाव के बाद सिंधिया बाकी बची 8 लोकसभा सीटों के दौरे पर रहेंगे और चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने के लिए प्रचार करेंगे, लेकिन हुआ इसके ठीक विपरीत. जिसके बाद अब इस बात की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है कि आखिर अचानक से सिंधिया विदेश क्यों चले गए.

आखिरी चरण के चुनाव छोड़ विदेश पहुंचे सिंधिया, बेटे और पत्नी के साथ शेयर की PHOTOS
पत्नी प्रियदर्शिनी और बेटे आर्यमान के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया (फोटो साभारः twitter/@JM_Scindia)

नई दिल्लीः देश में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण संपन्न हो चुके हैं और अब सभी राजनीतिक दलों की नजर चुनाव के नतीजों पर टिकी है. ऐसे में अब एक ओर जहां एग्जिट पोल के नतीजों ने कांग्रेस की टेंशन बढ़ाई हुई है, वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों विदेश यात्रा पर हैं. ऐसे में हर तरफ सिंधिया की विदेश यात्रा चर्चा का विषय बनी हुई है. सिंधिया का यूं अचानक चुनाव छोड़ अमेरिका चले जाना, कई राजनीतिक दलों के लिए गॉसिप का विषय भी बन गया है. क्योंकि सभी यह सोच रहे थे कि छठे चरण के चुनाव के बाद सिंधिया बाकी बची 8 लोकसभा सीटों के दौरे पर रहेंगे और चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने के लिए प्रचार करेंगे, लेकिन हुआ इसके ठीक विपरीत. जिसके बाद अब इस बात की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है कि आखिर अचानक से सिंधिया विदेश क्यों चले गए.

वहीं अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी पत्नी प्रियदर्शिनी सिंधिया और बेटे आर्यमान सिंधिया के साथ फोटोज भी शेयर की हैं, जिसमें उन्होंने अपने अचानक विदेश जाने के कारण के बारे में बताया है. दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे आर्यमान सिंधिया ने अमेरिका की 'येल यूनिवर्सिटी' से अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट किया है और यही वजह है कि सिंधिया यूं अचानक छोड़ विदेश पहुंच गए.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खोला राज़, आखिर यूपी में कांग्रेस क्यों अकेले लड़ रही है?

सोशल मीडिया पर पत्नी प्रियदर्शिनी सिंंधिया और बेटे के साथ फोटो शेयर करते हुए सिंधिया ने लिखा कि 'मुझे बहुत हर्ष है की मेरे बेटे आर्यमान सिंधिया का आज येल यूनिवर्सिटी से दीक्षांत समारोह सम्पन्न हुआ. ये हमारे परिवार के लिए एक बहुत अहम दिन है. आज के दिन तुम्हारे साथ होना मेरे लिए गर्व की बात है.' ज्योतिरादित्य की इस फोटो पर कई राजनेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है.

मध्‍य प्रदेश: किसान ने कर्जमाफी पर उठाए सवाल तो सिंधिया की सभा से किसान को भगाया

चंडीगढ़ के भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष गौरव गोयल ने भी उनकी इस फोटो पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि 'बहुत बधाई सिंधिया जी, यह किसी भी पिता के लिए बहुत ही खास पल होता है. अपनी संतान को आगे बढ़ते देखना, हर पिता का सपना होता है और सौभाग्यशाली पिता ही इसके साक्षी बन पाते हैं. बेटे के उज्जवल भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं.' वहीं गौरव गोयल के इस ट्वीट पर सिंधिया ने भी जवाब देते हुए उन्हें धन्यवाद कहा है. बता दें सिंधिया गुना लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हैं और वह यहां से लगातार 2002 से जीतते आ रहे हैं.