अमित शाह और उद्धव ठाकरे की आज हो सकती है भेंट, सुलझ सकता है सीट शेयरिंग का मसला

बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद अमित शाह जनसंपर्क अभियान के तहत कुछ लोगों से मुलाकात कर सकते हैं. उद्धव के साथ बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिसेना के बीच सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बातचीत हो सकती है.

अमित शाह और उद्धव ठाकरे की आज हो सकती है भेंट, सुलझ सकता है सीट शेयरिंग का मसला
अमित शाह और उद्धव ठाकरे की मातोश्री में हो सकती है मुलाकात.

मुंबई: लोकसभा चुनाव (Lok sabha elections 2019) में बीजेपी और शिवसेना की दोस्ती बनाए रखने के लिए सोमवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुलाकात हो सकती है. सूत्रों का कहना कि अमित शाह सोमवार शाम को जयपुर से सीधे मुंबई आने वाले हैं. वह यहां शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने उनके आवास मातोश्री पहुंच सकते हैं. 

बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे से मुलाकात के बाद अमित शाह जनसंपर्क अभियान के तहत कुछ लोगों से मुलाकात कर सकते हैं. उद्धव के साथ बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव में बीजेपी-शिसेना के बीच सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बातचीत हो सकती है.  माना जा रहा है कि इस दोनों नेताओं के बीच इस बैठक में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला सुलझा लिया जाएगा.

सूत्रों का कहना है कि दोनों दलों के नेताओं के बीच सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो चुका है. बताया जा रहा है कि बीजेपी की ओर से सुझाए गए फॉर्मूले के तहत शिवसेना को 23 और खुद 25 सीटों पर लड़ना चाहती है. हालांकि शिवसेना लगातार कह रही है कि महाराष्ट्र की राजनीति में वे बड़े भाई हैं, इसलिए उन्हें ज्यादा सीटें दी जाएं. शिवसेना की ओर से आ रहे बयानों में लगातार कहा जा रहा है कि वह ज्यादा सीटों पर लड़ेंगे.

सूत्रों का कहना है कि सोमवार को उद्धव और शाह की मुलाकात में दोनों दलों के बीच बराबर-बराबर सीटों पर लड़ने के फॉर्मूले पर भी बातचीत हो सकती है. हालांकि बीजेपी की ओर से सीट शेयरिंग को लेकर किसी भी तरह के बयान नहीं आ रहे हैं. हालांकि बीजेपी लगातार कह रही है कि लोकसभा चुनाव में दोनों दल साथ में मिलकर ही लड़ेंगे.