उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर BJP ने इन पर खेला दांव, टिहरी-पौड़ी प्रत्याशी आज भरेंगे पर्चा

टिहरी और पौड़ी लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार पर्चा भरेंगे. नामांकन भरने के दौरान सीएम सहित कई बड़े नेताओं के मौजूद रहने का संभावनाएं हैं. 

उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर BJP ने इन पर खेला दांव, टिहरी-पौड़ी प्रत्याशी आज भरेंगे पर्चा
टिकट मिलने के बाद सभी उम्मीदवार और उनके समर्थक उत्साहित हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/देहरादून: लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने के बाद बीजेपी ने गुरुवार (21 मार्च) को अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. उत्तराखंड का पांचों सीट पर पहले चरण यानि 11 अप्रैल को मतदान होगा. बीजेपी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद आज (शुक्रवार) को उत्तराखंड में दो लोकसभा सीट के प्रत्याशी पर्चा भरेंगे. 

जानकारी के मुताबिक, टिहरी और पौड़ी लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार पर्चा भरेंगे. टिहरी से माला राज्य लक्ष्मी शाह पर्चा भरेंगीं. वहीं, पौड़ी से तीरथ सिंह रावत नामांकन पर्चा भरेंगें. नामांकन भरने के दौरान सीएम सहित कई बड़े नेताओं के मौजूद रहने का संभावनाएं हैं. 

आपको बता दें कि उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. नैनीताल सीट से उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को टिकट दिया है. अल्मोड़ा सीट से केंद्रीय राज्यमंत्री और मौजूदा सांसद अजय टम्टा को उम्मीदवार बनाया गया है.

 

हरिद्वार से रमेश पोखरियाल निशंक पर इस बार भी पार्टी ने भरोसा जताया है. पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से तीरथ सिंह रावत को प्रत्याशी बनाया है. जबकि टिहरी सीट से माला राज्यलक्ष्मी शाह को एक बार फिर बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है. टिकट मिलने के बाद सभी उम्मीदवार और उनके समर्थक उत्साहित हैं, साथ ही जीत का दावा भी कर रहे हैं.