close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: पहले चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, हेमा मथुरा से करेंगी नॉमिनेशन फाइल

मथुरा से बीजेपी की उम्‍मीदवार हेमा मालिनी सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगी. इस मौके पर उनके साथ यूपी के CM योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे.

लोकसभा चुनाव 2019: पहले चरण के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन, हेमा मथुरा से करेंगी नॉमिनेशन फाइल

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 के प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन का सोमवार को आखिरी दिन है. पहले चरण में 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. इस चरण में पश्‍चिम यूपी के मथुरा, कैराना सहित उत्‍तराखंड की पांच सीटों पर वोट डाले जाएंगे. पहले चरण के लिए नामांकन का सोमवार को आखिरी दिन है. मथुरा से बीजेपी की उम्‍मीदवार हेमा मालिनी सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगी. इस मौके पर उनके साथ यूपी के CM योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे.

सोमवार को योगी आदित्य नाथ मथुरा पहुंचेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी एक जन सभा को सम्बोधित करेंगे. योगी आदित्यनाथ सोमवार को सुबह 10:40 पर हेलीकॉप्टर से वृंदावन स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे. यहाँ कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे इसके बाद योगी 11:00 बजे बांके बिहारी मंदिर दर्शन के लिए रवाना होंगे.

11:20 पर बांके बिहारी मंदिर पहुंचेंगे. 11:25 पर बांके बिहारी मंदिर से प्रस्थान करेंगे. कार के द्वारा 11:45 पर हेलीपैड पवनहंस वृंदावन पर पहुंचेंगे. 11:50 पर हेलीकॉप्टर से मथुरा के लिए रवाना होंगे. दोपहर 12:05 पर पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा. दोपहर 12:10 पर कार के द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ एक जनसभा को संबोधित करने के लिए बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज में पहुंचेंगे. दोपहर 12:20 पर सीएम योगी आदित्यनाथ सभा स्थल पहुंचेंगे और दोपहर 12:25 पर जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 1:30 पर पहुंचने के बाद कार्यकर्ताओं से मिलेंगे.

1:35 पर जनसभा स्थल से रवाना होंगे और दोपहर 1:45 पर वह पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे. दोपहर 1:50 पर सीएम योगी का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन से उड़ान भरेगा.

पश्‍च‍िम यूपी की एक और सीट बिजनौर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी भारतेंद्र सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी नसीमुद्दीन सिद्दीकी और बसपा प्रत्याशी मलूक नागर अपना नामांकन कराएंगे. इसके अलावा नगीना लोकसभा सीट से  बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर यशवंत सिंह भी अपना नामांकन करा सकते हैं.

सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक सोमवार शाम को होगी. जिसमें लोकसभा चुनावों के लिए विभिन्न राज्यों में पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श होगा और पार्टी के उम्मीदवारों की  सूची जारी हो सकती है.

लोकसभा चुनाव पर अंतिम रणनीति बनाने के लिए सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होगी. यह बैठक कांग्रेस के दिल्ली दफ्तर में होगी, जिसमें तमाम बड़े नेता शामिल होंगे. इससे पहले कांग्रेस कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 12 मार्च को गुजरात के अहमदाबाद में हुई थी. अहमदाबाद में राहुल गांधी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस की राष्ट्रिय महासचिव प्रयंका गांधी वाड्रा ने हिस्सा लिया.