जाधवपुर सीट पर मिमी चक्रवर्ती बनाम अनुपम हाजरा, जानिए किसका पलड़ा है भारी

पश्चिम बंगाल के जाधवपुर सीट पर इस बार मुकाबला रोचक होने वाला है. टीएमसी और लेफ्ट के प्रभाव वाले इलाके जाधवपुर में टीएमसी ने बंगला फिल्म स्टार मिमी चक्रवर्ती को उतारा है. तो बीजेपी ने मिमी के मुकाबले अनुपम हजारा को उतारा है.

जाधवपुर सीट पर मिमी चक्रवर्ती बनाम अनुपम हाजरा, जानिए किसका पलड़ा है भारी
1984 के लोकसभा चुनावों में इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर ममता बनर्जी ने ताल ठोकी और जीत दर्ज की.

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल के जाधवपुर सीट पर इस बार मुकाबला रोचक होने वाला है. टीएमसी और लेफ्ट के प्रभाव वाले इलाके जाधवपुर में टीएमसी ने बंगला फिल्म स्टार मिमी चक्रवर्ती को उतारा है. तो बीजेपी ने मिमी के मुकाबले अनुपम हजारा को उतारा है. हजारा बोलपुर से सांसद थे जिन्हें तृषमूल ने निष्कासित किया था.

दूसरे स्थान पर रही थी सीपीएम
जादवपुर लोकसभा सीट (Jadavpur Lok Sabha Elections 2019) पर 2014 में हुए चुनाव में TMC के सुगत बोस ने सबसे ज़्यादा 5,84,244 वोट हासिल किए. वहीं CPM के सुजन चक्रबर्ती 4,59,041 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे.

1984 के लोकसभा चुनावों में इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर ममता बनर्जी ने ताल ठोकी और जीत दर्ज की. 1996 से 1999 के बीच कृष्णा बोस ने 3 बार चुनाव जीता. वह एक बार कांग्रेस और 2 बार TMC के टिकट पर चुनाव लड़ीं. 2004 में CPM के सुजन चक्रबर्ती सांसद निर्वाचित हुए. 2009 में TMC के कबीर सुमन को यहां से चुनाव जीतने का मौका मिला.