भागलपुर में पीएम मोदी बोले- '23 मई के चुनाव नतीजे के बाद फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी'

पीएम मोदी भागलपुर में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) उम्मीदवार अजय कुमार मंडल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किए. 

भागलपुर में पीएम मोदी बोले- '23 मई के चुनाव नतीजे के बाद फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी'
पीएम मोदी ने भागलपुर में जेडीयू उम्मीवार के पक्ष में रैली को संबोधित किया.

भागलपुर : लोकसभा चुनाव के दूसरे और तीसरे चरण को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार में तीसरी रैली भागलपुर में किए. इस दौरान मंच पर उनके साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रमाविलास पासवान, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव, नंदकिशोर यादव सहित एनडीए के कई बड़े नेता मंच पर मौजूद रहे.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आप निश्चिंत रहे आपका चौकीदार चौकन्ना है. साथ ही कहा कि चुनाव में जेडीयू के तीर निशान पर बटन दबाएं. आप बटन तो तीर पर दबाएंगे. वोट मोदी को ही जाएगा.

>> पीएम मोदी ने मैथिली में भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि 'हम भागलपुर के ई धरती और अपने सबके प्रणाम करै छी.' पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि हमने हर नामुमकिन को मुमकिन किया. पीएम मोदी ने इस दौरान राष्ट्रकवि दिनकर को भी याद किया. उन्होंने दिनकर की कुछ पंक्तियों का जिक्र किया. 'रेशमी कलम से भाग्य-लेख लिखनेवालों, तुम भी अभाव से कभी ग्रस्त हो रोये हो? बीमार किसी बच्चे की दवा जुटाने में, तुम भी क्या घर भर पेट बांधकर सोये हो?' उन्होंने कहा दिनकर की इन्हीं पंक्तियों की दर्द से 'आयुष्मान भारत' की कल्पना साकार हुई.

>> पीएम मोदी ने कहा, 'हम जम्मू-कश्मीर में आतंकी ठिकानों का पता लगा लेंगे. पाकिस्तान से पैसा लेने वालों को जेल में डालेंगे. वहीं, कांग्रेस और उसके साथी कह रहे हैं कि पाकिस्तान की भाषा बोलने वालों से आतंकवाद खत्म करने पर बात की जाएगी. दरअसल ये डरे हुए हैं और देश को डरा रहे हैं.'

>> पीएम ने कहा, '23 मई के चुनाव नतीजे के बाद फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी. जब मोदी सरकार बनेगी तब किसानों के लिए हमने अभी पांच एकड़ का जो नियम बनाया था उसको हटा देंगे. देश के सभी किसानों को लाभ देंगे.'

>> पीएम मोदी ने सभा को संबेधित करते हुए कहा कि आपको पता है कि 2014 से पहले पाकिस्तान का रवैया क्या था? आतंकवादी भी पाकिस्तान भेजता था और फिर हमलों के बाद धमकियां भी वही देता था. कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार सिर्फ कागजी कार्रवाई में उलझकर रह जाती थी, क्या भारत को ऐसे ही रहना चाहिए?

>> पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, 'सुरक्षा चाहे आपके हितों की हो, आपके सम्मान की हो या देश की सीमाओं की हो. ये सबसे जरूरी है. शांति की बात भी वही कर सकता है जिसकी भुजाओं में दम होता है.'

>> इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि हमने देश से लाल बत्ती का कल्चर खत्म कर, गरीबों के घरों में बत्ती पहुंचाने का काम किया. आज घर-घर बिजली पहुंच रही है.

>> पीएम ने कहा, 'देश के छोटे और सीमांत किसानों को 60 वर्ष की आयु के बाद नियमित पेंशन का हमारा संकल्प है. अब किसान को भी पेंशन मिलेगी.'

>> पीएम ने कहा कि महामिलावटी नेता डर फैला रहे हैं कि अगर फिर एकबार मोदी आ गया तो चुनाव ही खत्म हो जाएगा. महामिलावटी नेता डर फैला रहे हैं कि आरक्षण खत्म कर देगा. पीएम ने कहा कि आपका चौकीदार आरक्षण व्यवस्था को मजबूत कर रहा है. हमने गरीब के बेटों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष का डर अस्तित्व बचाने के लिए है. मोदी जब फिर आएगा तो इनकी भ्रष्टाचार की दुकानें पूरी तरह बंद हो जाएगी.

>> प्रधानमंत्री ने कहा इस दैरान कहा कि हमने घर में घुसकर मारा. पुलवामा में यहां का भी वीर बेटा शहीद हुआ था. साथ ही उन्होंने कहा कि आपकी चौकीदार आपकी भावना को समझता है. हमने बंदिश को तोड़ दिया. आज पाकिस्तान की स्थिति ऐसी है कि सभी के चेहरे पर डर दिख रहा है. आज दुनिया में जा-जाकर अपने डर का रोना रो रहे हैं.

>> पीएम ने कहा कि एनडीए सरकार की स्थिति स्पष्ट है. आतंकवाद और नक्सलवाद से निपटने के लिए जवानों को खुली छूट रहेगी. इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर भी निशाना साधा है.

पीएम मोदी भागलपुर में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) उम्मीदवार अजय कुमार मंडल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. ज्ञात हो कि भागलपुर लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे. इस चरण में भागलपुर के अलावा किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया और बांका सीट पर भी चुनाव होने हैं.

इससे पहले पीएम मोदी गया और जमुई में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार कर चुके हैं. पीएम मोदी ने गया में जेडीयू उम्मीदवार विजय कुमार मांझी और जमुई में लोजपा प्रत्याशी चिराग पासवान के पक्ष में प्रचार किए थे.