PM मोदी बोले-कान खोलकर सुन लें,भारत के खिलाफ उठाया गया एक भी कदम बहुत भारी पड़ेगा

जम्‍मू एंड कश्‍मीर के अखनूर में एयर स्‍ट्राइक के बहाने पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, जब आप 11 अप्रैल को कमल के बटन को दबाएंगे, तब आतंकियों के बीच खलबली मच जाएगी. सीमा पर भी खलबली मचेगी.

PM मोदी बोले-कान खोलकर सुन लें,भारत के खिलाफ उठाया गया एक भी कदम बहुत भारी पड़ेगा
रुद्रपुर और मेरठ के बाद पीएम मोदी ने जम्‍मू-कश्‍मीर के अखनूर में रैली को संबोध‍ित किया. फोटो : एएनआई

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 में अपने चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया है. गुरुवार को वह तीसरी चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए जम्‍मू एंड कश्‍मीर के अखनूर पहुंचे. उन्‍होंने यहां पर भी एयर स्‍ट्राइक के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा, जब आप 11 अप्रैल को कमल के बटन को दबाएंगे, तब आतंकियों के बीच खलबली मच जाएगी. सीमा पर भी खलबली मचेगी.

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मुझे तो समझ ही नहीं आता कि क्‍या ये सरदार पटेल की कांग्रेस है. क्‍या यही कांग्रेस सुभाष चंद्र बोस की कांग्रेस है. जब पूरा देश बालाकोट के बाद एक सुर में बोल रहा है, तब कांग्रेस के नेता अलग ही जुबान में बोल रहे हैं. यहां जम्‍मू कश्‍मीर में राज करने वाले भी ऐसी बात बोल रहे हैं, जो देश के हित में नहीं है.

कांग्रेस नेता एयर स्‍ट्राइक के विरोध में बोल रहे हैं. अनाप शनाप बयान देने वाले नेशनल कॉन्‍फ्रेंस से कांग्रेस ने हाथ मिला लिया है. इनके लिए सत्‍ता जरूरी है. परिवार जरूरी है. इनके लिए देश का मान सम्‍मान जरूरी नहीं है. मैं हैरान हूं कि कांग्रेस को हो क्‍या गया है.

पीएम मोदी ने कहा, कश्‍मीर के इस हाल के लिए कांग्रेस, NC और पीडीपी जिम्‍मेदार हैं. इनके पास बड़े और कड़े फैसले लेने की हिम्‍मत ही नहीं है. मैं आप लोगों को बताने आया हूं कि ये कितनी भी ताकत लगा लें ये चौकीदार इनके सामने मजबूती से खड़ा है. पीएम मोदी ने कहा, मैं उन सभी को बता देना चाहता हूं कि देश के खिलाफ साज‍िश में लगे हैं. पाकिस्‍तान जैसे मुल्‍कों को आगाह करते हुए भारत के खिलाफ उठाया गया कोई भी कदम बहुत भारी पड़ेगा.

कश्‍मीर की समस्‍याओं के लिए कांग्रेस, पीडीपी और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस जिम्‍मेदार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जम्‍मू एंड कश्‍मीर की समस्‍याओं के लिए कांग्रेस, नेशनल कॉन्‍फ्रेंस और पीडीपी जैसे दल जिम्‍मेदार हैं. कश्‍मीरी पंडित इन्‍हीं के कारण परेशानी में हैं. इनके लिए कभी भी राष्‍ट्रीय सुरक्षा प्रमुख मुद्दा नहीं रहा. उनके लिए सिर्फ सत्‍ता ही प्रमुख रही है.

LOC और सीमा से सटे अनेक गांवों को पाकिस्तान की नापाक हरकतों से दिक्कत हो रही है इसका मुझे पूरा अहसास है. लेकिन आप आश्वसत रहिए, ये सब लंबे समय तक नहीं चलेगा. हमारी सेना जैसे जवाब दे रही है उसके सामने ये ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाएंगे. आज सुरक्षा एजेंसियां अपना काम कर रहीं हैं, आतंकियों की फंडिंग से जुंड़े लिंक खंगाल रही हैं. आज जब मैं पुरानी रीति को बदल रहा हूं तो कांग्रेस, एनसी और पीडीपी को नींद नहीं आ रही है. ये चौकीदार को गाली देने में लगे हैं.

हमारी सरकार ने यहां के युवा साथियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए अवसरों में भारी वृद्धि की है. सेना और केंद्रीय बालों में एक विशेष भर्ती अभियान के तहत यहां के 20 हजार युवाओं को हमने भर्ती कराया है. आपका ये चौकीदार विकास की पंचधारा बच्चों को पढ़ाई युवा को कमाई, बुर्जुग को दवाई, किसान को सिंचाई और जन जन की सुनवाई सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है