चुनाव आयोग को प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों के वाहनों की भी जांच करनी चाहिए: ममता बनर्जी
Advertisement

चुनाव आयोग को प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों के वाहनों की भी जांच करनी चाहिए: ममता बनर्जी

ममता ने चुनाव आयोग से कहा कि जरुरत पड़ने पर वह उनके द्वारा उपयोग में लाई जा रही कारों ओर हेलीकॉप्टर की भी जांच करें.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो - ANI)

हसनाबाद: तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा मतदाताओं को खरीदने के लिए धन का इस्तेमाल कर रही है ,साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को उन सभी वाहनों की जांच करनी चाहिए जिसका इस्तेमाल प्रधानमंत्री और केन्द्रीय मंत्री कर रहे हैं. इसमें प्रधानमंत्री द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे हेलीकॉप्टर भी शामिल हैं.

ममता ने चुनाव आयोग से कहा कि जरुरत पड़ने पर वह उनके द्वारा उपयोग में लाई जा रही कारों ओर हेलीकॉप्टर की भी जांच करें. उन्होंने मतदाताओं को बाहरी लोगों के प्रति आगाह किया और साथ ही कहा कि ‘जेड’ और ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त केन्द्रीय मंत्री अपने वाहनों में धन ले कर घूम रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कई बार पश्चिम बंगाल की यात्रा करने पर उन्होंने प्रश्न किया,‘वह इतनी बार बंगाल क्यों आ रहे हैं? वह लोगों के बीच विभाजन पैदा करना चाहते हैं. वह लोगों को बांटने के लिए धन साथ में लाते हैं.’

ममता ने कहा, ‘मैं चुनाव आयोग से अनुरोध करती हूं कि वह मेरी कार और हेलीकॉप्टर की जांच करें लेकिन सभी केन्द्रीय मंत्रियों की कारें और हेलीकॉप्टर की भी जांच करें. उन्हें छोड़ा नहीं जाना चाहिए. वे अनेक तरीकों से धन ला रहे हैं. वे जेड और वाई श्रेणी की सुरक्षा में घूमते हैं और उनके वाहनों में धन होता है.’ ममता ने प्रधानमंत्री पर पांच सालों में कुछ नहीं करने का आरोप लगाया और उन्हें टेलीविजन पर सीधी बहस की चुनौती दी.

Trending news