PM मोदी के नाम पर फिल्‍म बनी, कोट बना, बस जूता बनना बाकी रह गया है : ममता बनर्जी

ममता ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी बाबू के नाम पर लोग सिनेमा बना रहे हैं, मोदी बाबू के नाम पर कोट बना रहे हैं. दुकान बना रहे हैं. अब बचा क्‍या है. अब सिर्फ जूता बनाना बाकी है और उस जूते को हम लोग पूरे भारतवर्ष में पहन कर घूमेंगे.

PM मोदी के नाम पर फिल्‍म बनी, कोट बना, बस जूता बनना बाकी रह गया है : ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने साधा निशाना. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी सरकार के भयंकर रूप और उसकी फासीवादी पॉलिटिक्स के खिलाफ एकमात्र पार्टी है तृणमूल कांग्रेस. हमारी पार्टी के सांसदों ने संसद के अंदर और बाहर अभी तक का बेस्ट परफॉर्मेंस दिया है.

उन्‍होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी बाबू के नाम पर लोग सिनेमा बना रहे हैं, मोदी बाबू के नाम पर कोट बना रहे हैं. दुकान बना रहे हैं. अब बचा क्‍या है. अब सिर्फ जूता बनाना बाकी है और उस जूते को हम लोग पूरे भारतवर्ष में पहन कर घूमेंगे.

 

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जब ये लोग देश तोड़ेंगे, तब इनको एक वोट के भी थप्पड़ पड़ने चाहिए. उनको एक वोट दो और पूछो कि नोटबंदी क्यों की. उन्‍हें एक वोट दो और पूछो कि बेरोजगारी क्यों फैलाई. उनसे जवाब मांगो. किसान आत्महत्या क्यों कर रहे हैं, जवाब दो. आदिवासी पर क्यों हमला करते हो, जवाब दो. देश का इतिहास भी बदल दे रहे हो, गांधीजी को भूल गए. ये कौन सा साल है? 2019 बीजेपी फिनिश.

ममता ने लोगों से कहा कि आप लोगों को पता है कि यह बंगाल का चुनाव नहीं है, यह दिल्ली का चुनाव है. मोदी बाबू अगर दोबारा सरकार में आए तो देश में गणतंत्र नहीं रहेगा. आजादी नहीं रहेगी. किसानों और लोगों का अधिकार नहीं रहेगा. इसीलिए हमें शपथ लेकर इनके खिलाफ तैयार होना पड़ेगा.

ममता बनर्जी ने इस दौरान सुरक्षाबलों का मुद्दा भी छेड़ा. उन्‍होंने कहा, 'मेरे जितने सेंट्रल फोर्स हैं, स्टेट फोर्स हैं, बीएसएफ है, आपसे एक बात कहूंगी कि एक साथ काम करिए. किसी पार्टी के लिए काम मत करिए आप. आप लोग बीजेपी की बात सुनकर कोई काम मत कीजिए.' उन्‍होंने कहा कि अगर आप लोगों को दिक्कत है तो हमारी स्टेट पुलिस आपकी पूरी मदद करेगी. कल तो और कोई सरकार आ जाएगी. कल तो बीजेपी का सरकार नहीं रहेगी. तब क्या होगा, कौन देखेगा? तो मैं यह कहती हूं कि मैं आप लोगों को पसंद करती हूं, मैं आप लोगों को सलाम करती हूं.

ममता ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार हमें पैसा नहीं देती है. हमारे ऊपर अत्याचार करती है. विरोध करने पर झूठी बातें करते हैं. चरित्र हनन करती है. हिन्दू मुसलमान को अलग करती है. हिन्दू-हिन्दू को अलग करती है. सीपीएम अब बीजेपी का होकर काम कर रही है. वामपंथियों में आदर्श नहीं है.