PM मोदी ने 'गरीबी हटाओ' नारे पर बाप और उसके 3 बेटों की सुनाई एक दिलचस्‍प कहानी

पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली (lok sabha elections 2019) में भ्रष्‍टाचार के मसले पर कांग्रेस को घेरते हुए बाप और उसके तीन बेटों की एक पुरानी कहानी सुनाई.

PM मोदी ने 'गरीबी हटाओ' नारे पर बाप और उसके 3 बेटों की सुनाई एक दिलचस्‍प कहानी

जूनागढ़: पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली (lok sabha elections 2019) में भ्रष्‍टाचार के मसले पर कांग्रेस को घेरते हुए बाप और उसके तीन बेटों की एक पुरानी कहानी सुनाई. उन्‍होंने कहा कि किसी जमाने में तीन बेटे धन के लिए पिता की सेवा करते थे. धीरे-धीरे उनको पता चला कि पिता के पास कुछ संपत्ति नहीं है. बेटे पिता से कन्नी काटने लगे. उनकी सेवा करनी बंद कर दी. लेकिन पिता भी कांग्रेस में रहा हुआ था. पिता ने चालाकी की और एक बड़ा पत्थर लेकर आया. एक सिक्का निकाला और अपने कमरे में पत्थर पर सिक्‍के को पटकने लगा. बेटों को भ्रम हो गया कि बाप के पैसा है और वे सेवा करने लगे. पिता के अंत समय में बेटों को पता चला कि एक ही सिक्का था. इस कहानी के माध्‍यम से कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भी ऐसे ही झूठे वादे करती है. हमेशा गरीबी हटाओ का एक सिक्का उछालते रहते हैं.

पीएम मोदी का पूरा भाषण सुनें

पीएम मोदी के भाषण की अहम बातें
1. मैं आज अपने कामकाज का हिसाब देने आया हूं. अगले पांच साल के लिए नया आदेश लेने आया हूं. उन्‍होंने कहा कि आपके बेटे इस चौकीदार ने जो सरकार चलाई, उस पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं है. चौकीदार चौकन्ना है.

2. कांग्रेस के घोटाले में नया नाम जुड़ गया है. वो है तुगलक रोड चुनावी घोटाला.  कांग्रेस गरीबों का निवाला छीन रही है. कांग्रेस गर्भवती महिलाओं के लिए भेजे गए पैसे को लूट रही है. पिछले 3-4 दिन से कांग्रेस के पास नोटों की बोरियां मिल रही हैं. पैसा कहां से कहां जा रहा था, मध्‍य प्रदेश में सरकार बने 6 महीना नहीं हुआ था. पहले कर्नाटक को एटीएम बनाया था. राजस्‍थान का भी ऐसे ही हाल होगा. कांग्रेस लूटने के लिए सत्ता में आती है.

3. पीएम मोदी ने कहा कि जब हम आतंकवाद हटाने की बात करते हैं तो कांग्रेस और उसके साथी मोदी को हटाने की बात करते हैं. ऐसी कोई गाली नहीं है जो कांग्रेस ने आपके इस बेटे को न दी हो.

4. अगर सरदार वल्‍लभभाई पटेल साहब नहीं होते तो जूनागढ़ की क्या स्थिति होती? सरदार साहब के साथ कांग्रेस परिवार ने क्या किया इतिहास इस बात का गवाह है. सरदार साहब को भुला दिया गया. अगर सरदार साहब न होते तो ये जूनागढ़ कहां होता, सरदार साहब न होते तो सोमनाथ की दुर्दशा कैसी होती? जिन सरदार पटेल ने जूनागढ़ को महान भारत का हिस्सा बनाया, एक भारत-श्रेष्ठ भारत का प्रतीक बनाया. वहीं कांग्रेस आज सरदार पटेल के सपने के साथ, भारतीयों की भावनाओं को चोट पहुंचाने पर तुली हुई है.

गुजरात के जूनागढ़ में गरजे PM मोदी, कहा- MP को कांग्रेस ने बनाया ATM

पीएम मोदी ने कहा कि जब मोरारजी देसाई उभर कर आए तो इन्हें उनके लिए भी नफरत हो गई. सिद्धांतों के लिए जीने वाले मोरारजी की सरकार को इन्होंने गिरा दिया. अब इन्हें मुसीबत है कि एक 'चायवाले' ने पूरे दमखम से पांच साल कैसे निकाल दिए. ये वही कांग्रेस है जिसको सरदार पटेल ने सींचा था. कांग्रेस उनको समर्थन दे रही है जो जम्‍मू-कश्‍मीर के लिए अलग पीएम चाहते हैं.

5. कांग्रेस और बीजेपी की तुलना करते हुए उन्‍होंने कहा, बीजेपी का ट्रैक रिकॉर्ड देखिए- आतंकवाद के खिलाफ, विकास का मंत्र, गरीब का कल्याण, गांव का विकास, शहर का विकास -- ये हमारा ट्रैक रिकॉर्ड है. कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड देखिए तो वहां एक ही गाना बजता है- मोदी हटाओ, मोदी हटाओ, मोदी हटाओ...इसके अलावा कुछ नहीं है.