close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव : रांची में पीएम मोदी का रोड शो, एक झलक पाने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

पीएम मोदी विशेष विमान से रांची पहुंचे और एयरपोर्ट से रोड शो की शुरुआत की. इस दौरान लोगों की भारी भीड़ पीएम की एक झलक पाने के लिए पहुंची है.

लोकसभा चुनाव : रांची में पीएम मोदी का रोड शो, एक झलक पाने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़
पीएम मोदी विशेष विमान से रांची पहुंचे और एयरपोर्ट से रोड शो की शुरुआत की.

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में चुनाव प्रचार का आगाज करने के लिए रांची पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी विशेष विमान से रांची पहुंचे और एयरपोर्ट से रोड शो की शुरुआत की. इस दौरान लोगों की भारी भीड़ पीएम की एक झलक पाने के लिए पहुंची और पीएम मोदी ने भी लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

पीएम के रोड शो में खुद मुख्यमंत्री रघुवर दास मौजूद हैं. पीएम लगभग ढाई किलोमीटर रोड शो किया और बिरसा चौक पहुंचे.. वहां वो पीएम मोदी ने बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजली दी और राज्य में लोकसभा चुनावों के लिए वह अपने प्रचार का आगाज किया. पीएम के रोड शो में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. 

 

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए हवाई अड्डा जाने वाले प्रमुख मार्गों को शाम साढ़े पांच बजे से शाम साढ़े सात बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है और सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गयी है. प्रधानमंत्री के रोड शो की तैयारी का जायजा कल स्वयं मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लिया और वह अधिकारियों की पूरी टीम और बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ देर रात्रि तक पूरे इलाके का भ्रमण करते रहे. 

समझा जाता है कि सुरक्षा कारणों के चलते एवं लोगों की असुविधा का ध्यान रखते हुए प्रधानमंत्री का रोड शो शहर के मध्य कहीं नहीं रखा गया है. प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर यहां लोगों में भारी उत्साह और उत्सुकता देखी जा रही है.

प्रधानमंत्री रात्रि विश्राम यहां राजभवन में करेंगे और बृहस्पतिवार को सुबह ग्यारह बजे लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री रांची में बीजेपी के उम्मीदवार संजय सेठ और लोहरदगा में आदिवासी मामलों के केन्द्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत के लिए प्रचार करेंगे.

रांची में बीजेपी की ओर से इस बार खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ चुनाव मैदान में हैं. उनके खिलाफ कांग्रेस, झारखंड विकास मोर्चा और झारखंड मुक्ति मोर्चा के महागठबंधन की ओर से पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय चुनाव मैदान में हैं. 

लोहरदगा में केन्द्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत के खिलाफ महागठबंधन की ओर से कांग्रेस के सुखदेव भगत चुनाव मैदान में हैं. सुदर्शन भगत तीसरी बार लोकसभा का चुनाव अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित इस क्षेत्र से लड़ रहे हैं.