Advertisement
trendingPhotos2354164
photoDetails1hindi

चूहों के साथ बेंच पर गुजारी रात, कोयला खान में किया काम, आज शाहरुख-सलमान-आमिर से भी हैं बड़े स्टार

Superstar Struggle Story: बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं, जिन्होंने अपने टैलेंट के दम पर सक्सेस का आसमान छूआ है. आज हम जिस सुपरस्टार की बात करने जा रहे हैं, उन्होंने कभी चूहों के साथ बेंच पर रातें गुजारी हैं, तो कभी कोयले की खान में काम किया है. लेकिन आज वही सुपरस्टार करोड़ों के बंगले में रहता है और अमीरी के मामले में सलमान खान और आमिर खान को भी मात देता है. 

तय किया फर्श से अर्श का सफर

1/5
तय किया फर्श से अर्श का सफर

अपने टैलेंट के दम पर फर्श से अर्श का सफर तय करने वाला सुपरस्टार जब पहली बार मुंबई आया था, तो उनके पास रात गुजारने की जगह नहीं थी, तब बैंच पर चूहों के साथ सोए थे. इतना ही नहीं महज 50 रुपए के लिए कोयले की खान में काम करने वाला यह सुपरस्टार आज करोड़ों की संपत्ति का मालिक है. जी हां...यह और कोई नहीं बल्कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हैं. 

बेंच पर गुजारी रात

2/5
बेंच पर गुजारी रात

अमिताभ बच्चन ने वीर संघवी के साथ एक बार बातचीत के दौरान अपने मुंबई आने और पहले रात के एक्सपीरियंस के बारे में बताया था. अमिताभ बच्चन का कहना था- 'मेरे पास रुकने की जगह नहीं थी, आप जानते हैं कि आप अपने दोस्तों के साथ लिमिटेड समय ही गुजार सकते हैं क्योंकि आप उनके घर में होते हैं. तो मैंने कई दिन मरीन ड्राइव पर बेंच पर गुजारे हैं, जहां मैंने अपनी जिंदगी के सबसे बड़े चूहे देखे. '

कोयला खान में किया काम

3/5
कोयला खान में किया काम

अमिताभ बच्चन ने इसके अलावा अपने एक सोशल मीडिया (इंस्टाग्राम) पोस्ट में बताया था कि वह कोयला खान में बी काम कर चुके हैं. बिग बी ने अपने पोस्ट में लिखा था- '42 साल काला पत्थर के...!! बहुत समय हो गया...और फिल्म में बहुत सारी ऐसी घटनाएं हैं जो मेरे पर्सनल एक्सपीरियंस की हैं जब मैं कलकत्ता कंपनी में कोयला डिपार्टमेंट में काम करता था. फिल्मों में आने से पहले असल में धनबाद और आसनसोल की कोयला खान में यह मेरी पहली नौकरी थी.' 

अमिताभ बच्चन की फिल्में

4/5
अमिताभ बच्चन की फिल्में

बता दें, अमिताभ बच्चन ने हिंदी सिनेमा जगत में सात हिंदुस्तानी से डेब्यू किया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाया था. लेकिन बिग बी को पॉपुलैरिटी मिल गई थी. फिर कुछ हिट और फ्लॉप्स देने के बाद अमिताभ बच्चन ने दीवार, शोले, कभी कभी, हेरा-फेरी, अमर अकबर एंथननी, परवरिश, डॉन जैसी फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर अपना डंका बजा दिया. 

81 का उम्र में भी कर रहे काम

5/5
81 का उम्र में भी कर रहे काम

अमिताभ बच्चन 81 साल की उम्र में भी फिल्मों में काम कर रहे हैं और अपने टैलेंट का दम दिखा रहे हैं. अमिताभ बच्चन हाल ही में कल्कि 2898 एडी में खूब सारा एक्शन और फाइट करते दिखाई दिए हैं. अमिताभ बच्चन की नेटवर्थ की बात करें तो बिग बी सलमान खान, ऋतिक रोशन और आमिर खान को इस मामले में मात देते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़