मुम्बई में उद्धव ठाकरे से मिले प्रशांत किशोर, शिवसेना ने बताया शिष्टाचार मुलाकात

बीजेपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में संजय राऊत ने कहा कि मीडिया ही बीजेपी के साथ गठबंधन की खबरें उड़ा रही है.

मुम्बई में उद्धव ठाकरे से मिले प्रशांत किशोर, शिवसेना ने बताया शिष्टाचार मुलाकात
मुम्बई में उद्धव ठाकरे से मिले प्रशांत किशोर.

मुम्बई/पटना : जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार के नाम से मशहूर प्रशांत किशोर आज (मंगलवार को) मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिले. दोनों नेताओं के बीच विभिन्न मुद्दों बातचित हुई. वहीं, पार्टी के प्रवक्ता संजय राउत ने दोनों नेताओं के मुलाकात को राजनीति से इतर देखने की बात कही है. उन्होंने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है. संजय राऊत का कहना की किसी भी पार्टी का कोई भी नेता हमारी पार्टी के अध्यक्ष उध्दव ठाकरे से मिल सकता है.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में संजय राऊत ने कहा कि मीडिया ही बीजेपी के साथ गठबंधन की खबरें उड़ा रही है. शिवसेना ने ऐसा कभी भी नहीं कहा है. शिवसेना केंद्र में अगली सरकार बनाने में भी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएगी.

प्रशांत किशोर के मुलाकात पर उन्होंने कहा कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी. वह एनडीए के नेता हैं और घटक दल जेडीयू के उपाध्यक्ष भी हैं. शिवसेना की खुद की स्टेटस है. एक अच्छी चर्चा हुई. ये चर्चा आगे भी बढ़ेगी. बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर ने अपने प्रेजेंटेशन में शिवसेना नेताओं को यह बताया कि वे किन मुद्दों के लेकर अपने इलाके में जाएं, जिससे उन्हें आने वाले चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटें हासिल होगी. 

क्या प्रशांत किशोर ने शिवसेना के साथ जमीनी आंकड़े शेयर किए? क्या प्रशांत किशोर शिवसेना के लिए प्रचार करेंगे? इन सवालों पर संजय राउत ने कहा कि मीडिया दो नेताओं के बैठक के बारे में हवाबाजी ना करे. शिवसेना अपने दम पर काम करती है. पार्टी प्रमुख उध्दव ठाकरे का फैसला ही हमारा आखरी फैसला रहता है. जिन्हें लगता है कि गठबंधन हो रहा है, उन्हें बातें करने दो. हमने तो पूरी तैयारी की है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना तय करेगी और देश का प्रधानमंत्री भी. इसलिए शिवसेना को डरने की जरुरत नहीं है.

(कृष्णात पाटील और राजीव रंजन की रिपोर्ट)