मोदी सरकार की नई कैबिनेट में शिवसेना को भी मिल सकती है जगह, एक मंत्रिपद मिलने के आसार : सूत्र

भाजपा-शिवसेना ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 41 सीटों पर जीत हासिल की जबकि कांग्रेस को एक और राकांपा को चार सीटों पर जीत मिली.

मोदी सरकार की नई कैबिनेट में शिवसेना को भी मिल सकती है जगह, एक मंत्रिपद मिलने के आसार : सूत्र
महाराष्‍ट्र में शिवसेना और बीजेपी ने गठबंधन करके चुनाव लड़ा है. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) में बड़ी जीत हासिल करने के साथ ही अब सरकार गठन को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. इसे लेकर शनिवार (25 मई) को एनडीए के संसदीय दल की बैठक होने जा रही है. शाम पांच बजे होने वाली इस बैठक में नरेंद्र मोदी को दल का नेता चुना जाएगा. उनके नेतृत्‍व में बनने वाली नई सरकार में मंत्रिपद में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर चर्चाएं भी हैं. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है इस नई सरकार में शिवसेना को भी स्‍थान मिल सकता है. नई मोदी कैबिनेट में एक मंत्रिपद शिवसेना के खाते में जा सकता है.

 

शनिवार शाम को होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे और शिवसेना सचिव मिलींद नार्वेकर मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. एनडीए की इस बैठक में मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा होनी है.

सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि शिवसेना अपने लिए चार मंत्रिपद की मांग कर सकती है. शिवसेना को केंद्र सरकार में एक कैबिनेट मंत्रिपद देने के लिए बीजेपी भी तैयार है. सुत्रों के अनुसार महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों के बाद केंद्र में और दो मंत्री पद दिए जाएंगे.

भाजपा-शिवसेना ने महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 41 सीटों पर जीत हासिल की जबकि कांग्रेस को एक और राकांपा को चार सीटों पर जीत मिली. चुनाव में दो मौजूदा केंद्रीय मंत्रियों और दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा. शरद पवार नीत राकांपा पिछली बार के अपने प्रदर्शन को बरकरार रखने में कामयाब रही जबकि कांग्रेस को केवल एक सीट मिली. कांग्रेस को 2014 में दो सीटों पर जीत मिली थी. सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन ने 2014 आम चुनाव में 42 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.