close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चौकीदारों के साथ होली मनाकर मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं : पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि आजकल हर जगह चौकीदारों की ही चर्चा है, चाहे टीवी हो या ट्वीटर, देश हो या विदेश, गांव हो या शहर हर जगह चौकीदार शब्द की ही गूंज है. 

चौकीदारों के साथ होली मनाकर मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं : पीएम मोदी
पीएम ने कहा कि आज पूरा देश चौकीदार होने की शपथ ले रहा है और कह रहा है.

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देशभर के 25 लाख चौकीदारों को संबोधित किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आपके साथ होली मनाकर मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं. पीएम ने कहा कि आजकल हर जगह चौकीदारों की ही चर्चा है, चाहे टीवी हो या ट्वीटर, देश हो या विदेश, गांव हो या शहर हर जगह चौकीदार शब्द की ही गूंज है. आज पूरा देश चौकीदार होने की शपथ ले रहा है और कह रहा है. 

पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, "मैं आप सभी चौकीदारों से माफी मांगता हूं क्योंकि कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए बिना कुछ सोचे-समझे गाली-गलौच करना शुरू कर दिया है और चौकीदार को चोर कह दिया और चौकीदारों की तपस्या के सामने सवालिया निशान खड़ा कर दिया." उन्होंने आगे कहा, "हम सभी देशवासियों को हमारी सेना पर गर्व होना चाहिए, जान की बाजी लगाकर उन्होंने कितना बड़ा पराक्रम किया, देश के शहीदों का उन्होंने किस प्रकार चुन-चुन कर हिसाब चुकता किया."

 

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, "हमें बहुत आगे बढ़ना है. अपने बच्चों को बहुत बड़ा बनाना है, उन्हें डॉक्टर बनाना है, इंजिनियर बनाना है, सेना का जवान बनाना है, देश का प्रधानमंत्री भी बनाना है. लेकिन हम सबको अपने बच्चों के भीतर चौकीदार के संस्कार को बनाए रखना है.
आज हर भारतीय को गर्व है, लेकिन वहीं विपक्षी पार्टियों के रवैये को देखकर हर कोई हैरान और दुखी है."

पीएम ने अपने संबोधन में कहा, "इस देश की, इस समाज की भलाई के लिए जो भी काम करते हैं, जो दूसरों के सपनों को सुरक्षित रखने का काम करते हैं, जो दूसरों के सपनों को सजाने का काम करते हैं, वो सारे चौकीदार हैं." पीएम ने आगे कहा, "एक शिक्षक बच्चे के भविष्य को संवारता है वो सबसे बड़ा चौकीदार है, एक डॉक्टर किसी बिमार की जिंदगी बचा लेता है वो सबसे बड़ा चौकीदार है, एक सेना का जवान भारत माता की रक्षा करता है वो सबसे बड़ा चौकीदार है."