close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: फेरों से पहले मतदान केंद्र पहुंची दुल्हन, वोट डालकर निभाई सबसे बड़ी जिम्मेदारी

नीतू ने अपने ससुराल जाने से पहले अपने लोकतंत्र के अधिकार का उपयोग किया और मतदान केंद्र पहुंचकर वोट किया. इस दौरान नीतू के साथ उसके परिजन भी मौजूद थे, जिन्होंने नीतू के साथ ही वोट डाला और अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

VIDEO: फेरों से पहले मतदान केंद्र पहुंची दुल्हन, वोट डालकर निभाई सबसे बड़ी जिम्मेदारी
विदिशा ससंदीय क्षेत्र के शाहगंज में हल्दी और मेंहदी लगाकर वोट करने पहुंची होने वाली दुल्हन

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के विदिशा ससंदीय क्षेत्र के शाहगंज में आज एक दुल्हन ने अपनी बारात आने के पहले मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया. शाहगंज की नीतू सराठे की आज बारात आने वाली है शादी के लिए नीतू के शरीर पर हल्दी लगी हुई है, हाथों पर मेहंदी रची है और बारात आने में कुछ ही देरी है, लेकिन नीतू ने अपने ससुराल जाने से पहले अपने लोकतंत्र के अधिकार का उपयोग किया और मतदान केंद्र पहुंचकर वोट किया. इस दौरान नीतू के साथ उसके परिजन भी मौजूद थे, जिन्होंने नीतू के साथ ही वोट डाला और अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

वोट डालने के बाद नीतू ने अन्य मतदाताओं से भी अपील की कि सबसे पहले वह मतदान करें और अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें. नीतू ने कहा कि देश के विकास के लिए मतदान जरूरी है. इसलिए हर एक मतदाता को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए और अपनी जिम्मेदारी निभाना चाहिए. ताकि देश का विकास हो सके और देश की जनता को उनका सही प्रतिनिधि मिल सके.

VIDEO: सुल्तानपुर में महागठबंधन प्रत्याशी-मेनका गांधी हुए आमने-सामने, BJP प्रत्याशी ने ये लगाया आरोप

बता दें तीसरे चरण के चुनाव में मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट भोपाल के अलावा विदिशा, गुना, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, सागर और राजगढ़ लोकसभा सीट पर चुनाव होने हैं, जिनमें कुल 18 जिले आते हैं और 64 विधानसभा सीट आती हैं. प्रदेश में सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है, जो कि शाम 6 बजे तक चलेगी.

LIVE UP: LIVE UP: सुबह 11 बजे 14 लोकसभा सीटों पर डाले गए 21.98% वोट, फूलपुर में सुस्त है रफ्तार

वहीं प्रदेश में मतदान के दौरान किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए 4 हजार 24 संवेदनशील मतदान केंद्रों में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था भी की गई है. जिसके लिए हजारों पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे के जरिए भी मतदान केंद्रों के आस-पास नजर रखी जा रही है. जिन क्षेत्रों में गड़बड़ी की आशंका है, वहां वीडियोग्राफी भी कराई जा रही है. ताकि किसी तरह की गड़बड़ी न हो सके और आस-पास के क्षेत्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.