close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आंध्र प्रदेश: शनिवार को बैठक करेंगे YSR कांग्रेस के विधायक, जगन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम में वाईएसआर कांग्रेस स्पष्ट जीत की ओर बढ़ रही है. ऐसे में पार्टी के विधायक 25 मई को बैठक करेंगे और अपने प्रमुख जगन मोहन रेड्डी को औपचारिक तौर पर नेता चुनेंगे. पार्टी सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

आंध्र प्रदेश: शनिवार को बैठक करेंगे YSR कांग्रेस के विधायक, जगन लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ
वाईएसआर कांग्रेस चीफ जगनमोहन रेड्डी (ANI)

अमरावती: आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम में वाईएसआर कांग्रेस स्पष्ट जीत की ओर बढ़ रही है. ऐसे में पार्टी के विधायक 25 मई को बैठक करेंगे और अपने प्रमुख जगन मोहन रेड्डी को औपचारिक तौर पर नेता चुनेंगे. पार्टी सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

रेड्डी ने बताया कि वह 30 मई को विजयवाड़ा में शपथ लेंगे. उन्होंने वादा किया कि वह ऐसा शासन चलाएंगे जो देश के लिए मिसाल बनेगा. इससे पहले पार्टी सूत्रों ने बताया था कि शपथ ग्रहण समारोह तिरुपति में 30 मई को होगा. 

चुनाव आयोग के हालिया आंकड़ों के मुताबिक पार्टी अब तक विधानसभा में 14 सीट जीत चुकी है और वह अन्य 135 सीटों पर आगे चल रही है. उन्होंने अपने पार्टी के इस जीत के आंकड़े को आंध्र प्रदेश के इतिहास का ‘नया अध्याय’ बताया. उन्होंने कहा कि इस प्रचंड बहुमत के साथ एक भारी जिम्मेदारी भी आती है. उन्होंने वादा किया, ‘मैं लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा.’

रेड्डी ने आंध्र प्रदेश की जनता को आश्वासन देते हुए कहा कि वह उनके साथ खड़े रहेंगे और हर जरूरत पूरा करने की कोशिश करेंगे ताकि इतिहास खुद को दोहरा सकें. इस दौरान वह अपने पिता राजशेखर रेड्डी के मुख्यमंत्री कार्यकाल का हवाला दे रहे थे.  उन्होंने कहा कि जनता ने मुख्यमंत्री के रूप में उनके पिता का प्रदर्शन देखा था. 

उन्होंने कहा, ‘153 विधानसभा सीटों और 25 लोकसभा सीट जीतना...आंध्र प्रदेश ने ऐसी जीत कभी नहीं देखी थी.’ इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेड्डी को फोन पर जीत की बधाई दी. इससे पहले उन्होंने ट्वीट करके भी उन्हें बधाई दी थी. वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी रेड्डी को जीत की बधाई दी.