​​BIS Jobs: ​भारतीय मानक ब्यूरो में नौकरी करने का शानदार मौका, यंग प्रोफेशनल्स पदों के लिए मांगे आवेदन
Advertisement
trendingNow11786288

​​BIS Jobs: ​भारतीय मानक ब्यूरो में नौकरी करने का शानदार मौका, यंग प्रोफेशनल्स पदों के लिए मांगे आवेदन

​​​​BIS Recruitment 2023: बीआईएस ने यंग प्रोफेशनल्स के पद पर भर्ती निकाली है. भारतीय मानक ब्यूरो में नौकरी करने की चाहत रखते हैं तो फौरन इस मौके का फायदा उठाएं और आवेदन फॉर्म भर दें. यहां देखें तमाम डिटेल्स...

​​BIS Jobs: ​भारतीय मानक ब्यूरो में नौकरी करने का शानदार मौका, यंग प्रोफेशनल्स पदों के लिए मांगे आवेदन

​Bureau of Indian Standards Jobs 2023: बढ़िया सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं. ऐसा बेहतरीन मौका फिर इतनी आसानी से नहीं मिलेगा. इसलिए समय है तो इस अवसर का लाभ उठा लें. दरअसल, भारतीय मानक ब्यूरो (​Bureau of Indian Standards) ने कुछ पदों पर भर्ती निकाली है. इन पद पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को शानदार सैलरी पैकज दिया जाएगा. 

बीआईएस की ऑफिशियल वेबसाइट 
भारतीय मानक ब्यूरो ने इस भर्ती अभियान के तहत यंग प्रोफेशनल्स के रिक्त पदों पर नियुक्तियां करने का फैसला लिया है. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी इसकी ऑफिशियल वेबसाइट bis.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

इस डेट तक करें अप्लाई
भारतीय मानक ब्यूरो की इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 4 अगस्त 2023 तक का समय दिया गया है. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती अभियान के जरिए ​Bureau of Indian Standards ने यंग प्रोफेशनल्स के  कुल 15 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
यंग प्रोफेशनल्स के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं/12वीं/ग्रेजुएशन/बीई/बीटेक डिग्री  या डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थियों से अन्य निर्धारित पात्रताएं और कार्य करने का अनुभव भी मांगा है. 

​आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
यंग प्रोफेशनल्स के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

सिलेक्शन प्रक्रिया
इन पदों के लिए कैंडिडेट्स को शैक्षणिक योग्यता, वर्क एक्सपीरियंस और फॉर्म में दी गई जानकारी के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके बाद उन्हें लिखित मूल्यांकन और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. अभ्यर्थियों की नियुक्ति अनुबंध के आधार पर 2 साल के लिए की जाएगी. 

​इतनी मिलेगी सैलरी
भारतीय मानक ब्यूरो में यंग प्रोफेशनल्स के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को हर महीने सैलरी के तौर पर 70,000 रुपये दिए जाएंगे. 

Trending news