Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में नौकरी पाने का आज आखिरी मौका, जानिए कैसे होगा सिलेक्शन
Advertisement
trendingNow11221680

Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में नौकरी पाने का आज आखिरी मौका, जानिए कैसे होगा सिलेक्शन

Delhi Police Application Last Date: वह कैंडिडेट्स जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (ssc.nic.in) या दिल्ली पुलिस की वेबसाइट (delhipolice.gov.in) पर जा सकते हैं.

Police Recruitment: दिल्ली पुलिस में नौकरी पाने का आज आखिरी मौका, जानिए कैसे होगा सिलेक्शन

Delhi Police Sarkari Naukri: दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया खत्म होने वाली है. SSC (कर्मचारी चयन आयोग) ने 835 पदों को भरने के लिए 17 मई 2022 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट (ssc.nic.in) पर दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती 2022 से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया था. भर्ती जल्द ही पूरी कर ली जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने का आज 16 जून 2022 को आखिरी दिन है. 

वह कैंडिडेट्स जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (ssc.nic.in) या दिल्ली पुलिस की वेबसाइट (delhipolice.gov.in) पर जा सकते हैं.

उम्मीदवारों का चयन चार राउंड की चयन प्रक्रिया के माध्यम से किया जाएगा. इस भर्ती में पुरुष और महिला दोनों के लिए 835 पद हैं, पुरुषों के लिए खाली पदों की संख्या 559 है, और महिलाओं के लिए खाली पदों की संख्या 276 है.

Sarkari Naukri: केंद्र और राज्य सरकारों के इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी, घर बैठे करें आवेदन

Delhi Police Recruitment 2022, Head Constable Jobs: Selection Process

835 हेड कांस्टेबल के पद के लिए दिल्ली पुलिस भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट / परीक्षा (सीबीई), टाइपिंग टेस्ट, फॉर्मेटिंग टेस्ट और शारीरिक सहनशक्ति और मेजरमेंट समेत चार राउंड में पूरी की जाएगी. कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा केवल दो भाषा (अंग्रेजी और हिंदी) में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों का पुलिस वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट भी ओवरऑल सिलेक्शन प्रोसेस का एक जरूरी हिस्सा है.

Delhi Police Head Constable Recruitment 2022: How To Apply

कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (ssc.nic.in) पर जाएं.

अप्लाई लिंक पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन सेक्शन में जाएं.

अपना नाम, माता-पिता का नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर आदि डिटेल्स भरकर अपना रजिस्ट्रेशन करें.

डिटेल्स को ध्यान से पढ़कर वेरिफाई करें और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पूरा करें.

'सबमिट' पर क्लिक करें और भविष्य के लिए रजिस्ट्रेशन आईडी को नोट कर लें.

लाइव टीवी

Trending news