IDBI Bharti 2023: आईडीबीआई बैंक में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की पोस्ट के लिए करें आवेदन, निकल जाएगी लास्ट डेट
Advertisement

IDBI Bharti 2023: आईडीबीआई बैंक में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की पोस्ट के लिए करें आवेदन, निकल जाएगी लास्ट डेट

IDBI SO Recruitment 2023: आईडीबीआई ने स्पेशलिस्ट कैडर में ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. यहां हम आपको इस भर्ती से जुड़ी कुछ जरूरी डिटेल्स दे रहे हैं. 

IDBI Bharti 2023: आईडीबीआई बैंक में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की पोस्ट के लिए करें आवेदन, निकल जाएगी लास्ट डेट

IDBI Bank SO Recruitment 2023: आईडीबीआई बैंक में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छा मौका है. यहां स्पेशलिस्ट कैडर में ऑफिसर के रिक्त पदों को भरने के लिए वैकेंसी निकली है. आवेदन प्रक्रिया जारी है और एप्लीकेशन फॉर्म भरने आखिरी तारीख 2 मार्च है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर  जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 3 मार्च 2023 तक का समय है. इस भर्ती पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स लेटेस्ट अपटेड के लिए समय-समय पर बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें.

वैकेंसी डिटेल
आईडीबीआई बैंक में होने जा रही स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की भर्ती के तहत कुल 114 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इस कुल पदों में से मैनेजर के पद के 75 पद, असिस्टेंट जनरल मैनेजर के 29 पद और डिप्टी जनरल मैनेजर के 10 रिक्त पद शामिल है. 
 
एप्लीकेशन फीस
आईडीबीआई बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर कैडर में भर्ती के तहत आवेदन करने वाले जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है. 
 
ऐसे करें आवेदन
 IDBI की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाएं.
करिअर लिंक पर क्लिक करें, यहां एक नया पेज ओपन होगा.
यहां एसओ रिक्रूटमेंट अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें.
रजिस्ट्रेशन करें और अकाउंट में जाएं.
आवेदन फॉर्म भरें और शुल्क का भुगतान करें.
सबमिट पर क्लिक करें और कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें.
आगे के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.
 
चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया के तहत कैंडिडेट्स द्वारा आवेदन फॉर्म में घोषित आयु, शैक्षणिक योग्यता और कार्य अनुभव आदि की निर्धारित पात्रता मानदंड और इसके लिए अपलोड किए गए डॉक्यूमेंट्स की प्रारंभिक स्क्रीनिंग शामिल होगी. स्क्रीनिंग और डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन के बिना कैंडिडेट्स सभी पदों/ग्रेडों के लिए अंतरिम होगी और मूल दस्तावेजों के साथ सत्यापन के अधीन होगी.

जानें आईडीबीआई बैंक लिमिटेड  के बारे में 
आपको बता दें कि आईडीबीआई बैंक लिमिटेड भारतीय जीवन बीमा निगम और भारत सरकार के स्वामित्व में एक विकास फाइनेंस इंस्टीट्यूट है. इस बैंक को 1964 में स्थापित किया गया था. इसकी स्थापना औद्योगिक विकास बैंक ऑफ इंडिया के तौर पर हुई थी, जो औद्योगिक क्षेत्र को फाइनेंशियल सर्विस उपलब्ध कराता है.

Trending news