Indian Army Recruitment: इंडियन आर्मी में निकली नौकरी, ऐसा किया तो रद्द कर दिया जाएगा आवेदन
Advertisement
trendingNow11481866

Indian Army Recruitment: इंडियन आर्मी में निकली नौकरी, ऐसा किया तो रद्द कर दिया जाएगा आवेदन

Indian Army TGC Entry 137th: जिन उम्मीदवारों ने अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास कर लिया है या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के फाइनल ईयर में हैं, वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं.

Indian Army Recruitment: इंडियन आर्मी में निकली नौकरी, ऐसा किया तो रद्द कर दिया जाएगा आवेदन

Indian Army Recruitment Notification: भारतीय सेना में स्थायी कमीशन के लिए भारतीय सैन्य अकादमी (IMA), देहरादून में जुलाई 2023 से शुरू होने वाले 137वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC-137) के लिए योग्य अविवाहित पुरुष इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स से आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. वहीं आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2022 है. आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 20 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 27 साल रखी गई है.

Indian Army TGC Entry: Eligibility
(i) भारत का नागरिक, या
(ii) नेपाल की प्रजा, या
(iii) भारतीय मूल का एक व्यक्ति जो भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और केन्या, युगांडा, संयुक्त गणराज्य तंजानिया, जाम्बिया, मलावी, ज़ैरे और इथियोपिया और वियतनाम के पूर्वी अफ्रीकी देशों से आया हो.

आवेदन जमा करने की तारीख पर मैट्रिक/माध्यमिक विद्यालय परीक्षा प्रमाण पत्र या समकक्ष परीक्षा प्रमाण पत्र में दर्ज जन्म तिथि ही स्वीकार की जाएगी. आयु से संबंधित कोई अन्य दस्तावेज स्वीकार नहीं किया जाएगा और बाद में इसमें बदलाव के किसी अनुरोध पर विचार या अनुमति नहीं दी जाएगी.

जिन उम्मीदवारों ने अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास कर लिया है या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के फाइनल ईयर में हैं, वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं. सभी फाइनल ईयर के कैंडिडेट जिनके फाइनल ईयर/ लास्ट सेमेस्टर की परीक्षा 01 जुलाई 2023 के बाद निर्धारित की जाएगी, वे इस कोर्स के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं हैं.

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि केवल इंजीनियरिंग स्ट्रीम और उनके स्वीकार्य समकक्ष स्ट्रीम स्वीकार किए जाएंगें. किसी अन्य इंजीनियरिंग स्ट्रीम में डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र नहीं हैं. डिग्री मार्कशीट पर दिए गए इंजीनियरिंग स्ट्रीम के नामकरण और उम्मीदवार द्वारा अपने ऑनलाइन आवेदन में दिए गए नाम के बीच किसी भी असमानता मिलने पर उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news