Railway Jobs 2022: बिना EXAM दिए रेलवे में मिलेगी नौकरी, जानिए सैलरी और बाकी डिटेल
Advertisement

Railway Jobs 2022: बिना EXAM दिए रेलवे में मिलेगी नौकरी, जानिए सैलरी और बाकी डिटेल

Railway Jobs May 2022 detail: कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KRCL) को सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट और जूनियर तकनीकी सहायक के पदों के लिए लोगों की जरूरत है. इन पदों के लिए योग्यता का पैमाना और पे स्केल क्या होगा आइए बताते हैं.

फाइल फोटो

Railway Jobs 2022 latest Updates: सरकारी नौकरी खासकर इंडियन रेलवे (Indian Railway) में नौकरी खोज रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. भारतीय रेलवे की कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KRCL) में कुछ वैकेंसी निकाली हैं. सबसे बड़ी बात ये कि इन नौकरियों के लिए आपको किसी भी तरह का रिटेन टेस्ट देने की जरूरत नहीं है. कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड (KRCL) ने सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट और जूनियर तकनीकी सहायक के पदों के लिए भर्ती निकाली है. 

योग्यता का पैमाना

आरसीएल की आधिकारिक वेबसाइट konkanrailway.com पर इस पदों  (Vacancy) से जुड़ी डिचेल  शेयर की गई है. नोटिफिकेशन में मांगी जानकारी के अनुसार सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) के लिए 7 लोगों की जरूरत है. वहीं जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) के लिए भी 7 वैकेंसी उपलब्ध हैं. इस नौकरी के योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा की बात करें तो सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट पद के लिए 30 साल वहीं जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट के पद के लिए 25 साल के अभ्यर्थी एलिजेबल माने जाएंगे. यहां ध्यान देने लायक बात ये है कि दोनों पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 1 मई, 2022 को 25 या 30 होना जरूरी है.

सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास फुलटाइम इंजीनियरिंग डिग्री बीई/बी. Tech (सिविल) AICTE द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों से 60% अंको के साथ होने चाहिए. इसके साथ ही दो साल का काम का एक्सपीरियंस होना भी जरूरी है. 

ये भी पढ़ें- UP Police Bharti: पुलिस SI भर्ती पर बड़ा अपडेट, जानें अगले राउंड का शेड्यूल

सैलरी भी जान लीजिए

वहीं अगर सैलरी की बात करें तो सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 35 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा. वहीं जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट (सिविल) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 30 हजार रुपए प्रतिमाह देने का जिक्र नोटिफिकेशन में बताया गया है. भले ही इन पदों पर नियुक्ति के लिए कोई एग्जाम ना हो, लेकिन कुछ दस्तावेजों का होना जरूरी है. इन दस्तावेजों को लेकर ही इंटरव्यू देने के लिए उम्मीदवार जा सकते हैं. 

तारीख और समय 

इन पदों के लिए 10 मई से 14 मई तक सीधे इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा.

 fallback

 

Trending news