Jharkhand SSC: झारखंड SSC ने निकाली बंपर भर्ती, सैलरी 1 लाख से भी ज्‍यादा
Advertisement

Jharkhand SSC: झारखंड SSC ने निकाली बंपर भर्ती, सैलरी 1 लाख से भी ज्‍यादा

Jharkhand Vacancy 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने बंपर भर्तियां निकाली है, आवेदन आज से यानी 29 अगस्‍त से शुरू हो गाए है. सरकारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, मासिक सैलरी 1 लाख 12 हजार से भी ज्‍यादा है. जानिए पूरी प्रक्रिया. 

साइंस में है ग्रेजुएशन तो लेब असिसटेंट बने, मंथली सैलरी 1 लाख से भी ज्‍यादा

Jharkhand SSC Recruitment 2022: झारखंड के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commsion) लैब असिस्टेंट ( Lab Assistant Job) के पदों पर भर्ती करने वाला है. आयोग ने लैब असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार आयोग की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 अगस्‍त से शुरू होने जा रही है जो 28 सितंबर तक चलेगी. जानिए इस परीक्षा के बारे में. 

प्रयोगशाला सहायकों की है बंपर भर्तियां 

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के लैब असिस्टेंट पदों (Jharkhand JSSC Lab Assistant Recruitment 2022) पर आवेदन सोमवार, 29 अगस्‍त से शुरू हुए हैं और इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 सितंबर 2022 है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 690 पद भरे जाएंगे. भौतिक शास्‍त्र , रसायन शास्‍त्र और जीव विज्ञान प्रयोगशाला सहायक के लिए कुल 230-230 पद यानी कुल तीनों प्रयोगशाला के लिए 690 पद खाली है. 

ग्रेजुएशन में चाहिए 50% अंक 

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग के नोटिफिकेशन के मुताबिक,  इन पदों पर वहीं उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्‍होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी में से किन्हीं दो विषयों के साथ ग्रेजुएशन किया हो. ग्रेजुएशन में कम से कम 50% अंक होना भी जरूरी है. इन पदों के लिए आयु सीमा 21 से 35 साल तय की गई है. रिजर्व कैटेगरी को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी गई है. 

लाख रुपये तक है मासिक सैलरी 

इन पदों पर चयनित उम्‍मीदवार को महीने के 35,400 रुपए से लेकर 1,12,400 रुपए तक सैलरी मिलेगी. नोटिफिकेशन के मुताबिक, आयोग पहले कम्‍प्‍यूटर आधारित परीक्षा लेगा. उसके बाद मुख्‍य परीक्षा ली जाएगी. मुख्‍य परीक्षा में एक प्रश्‍न पत्र 100 अंको का और दूसरा प्रश्‍न पत्र 300 अंको का होगा. 

आवेदन शुल्क कितना है?

इस परीक्षा में बैठने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा. कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्‍क 100 रुपए देना होगा. जबकि रिजर्व कैटेगरी को 50 रुपए का भुगतान करना होगा. परीक्षा में सभी प्रश्‍न वस्‍तुनिष्‍ठ और बहुविकल्‍पीय उत्‍तर के साथ होंगे.   

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news